scriptराजस्थान ने गुवाहाटी को क्यों बनाया अपना दूसरा होम ग्राउंड, वजह जानकर करेंगे सलाम | Patrika News
क्रिकेट

राजस्थान ने गुवाहाटी को क्यों बनाया अपना दूसरा होम ग्राउंड, वजह जानकर करेंगे सलाम

IPL 2023 Rajasthan Royals : आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई मैच नॉर्थ ईस्ट राज्य में खेला जा रहा हो। आज इंडियन प्रीमियर लीग आठवां मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किसके बीच गुवाहाटी के बारसपारा स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान ने बारसपारा को ही अपना सेकंड होम ग्राउंड क्यों चुना, इससे जुड़ी वजह बताएंगे आज हम आपको बताएंगे।

Apr 05, 2023 / 05:56 pm

Paritosh Shahi

rajasthan_royals.jpg

राजस्थान ने गुवाहाटी को क्यों बनाया अपना दूसरा होम ग्राउंड, वजह जानकर करेंगे सलाम

ipl 2023 Rajasthan Royals : IPL 2023 का आँठवा मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच गुवाहाटी के बारसपारा स्टेडियम में खेला जायेगा| यह राजस्थान का दूसरा होम ग्राउंड है | यह आईपीएल के इतिहास में पहला मौका है जब इस टूर्नामेंट का कोई मैच नार्थ-ईस्ट में खेला जा रहा है | आज से पहले कभी भी आईपीएल का कोई मैच भारत के इस खूबसूरत क्षेत्र में नहीं खेला गया | इस सबके बाबजूद राजस्थान ने बारसपारा को हीं अपना दूसरा होम ग्राउंड क्यों चुना इसकी वजह दिलचस्प है | राजस्थान रॉयल्स के मैनेजमेंट से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उनका कहना था की राजस्थान रॉयल्स की टीम भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों में क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहती है। उत्तर पूर्वी राज्यों में क्रिकेट को लेकर दिलचस्पी की काफी कमी है । अब राजस्थान ने इस स्टेडियम को अपना सेकंड होम ग्राउंड चुना है। इस वजह से यहां के युवा इस खेल के प्रति आकर्षित होंगे और यहां से भी बड़े बड़े क्रिकेटर आने वाले भविष्य में भारत के लिए खेलेंगे।

 


असम क्रिकेट एसोसिएशन ने राजस्थान का शुक्रिया अदा किया

जैसे ही इस बात की खबर असम क्रिकेट एसोसिएशन को मिली की आईपीएल की दिग्गज टीम राजस्थान रॉयल्स ने बारसपारा को अपना सेकंड होम ग्राउंड चुना है। उनके खुशी का कोई ठिकाना ना रहा। असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमारे यहां के युवा की दिलचस्पी सचमुच क्रिकेट की ओर ज्यादा नहीं है।

लेकिन जब आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट के मैच यहां होंगे तो निश्चित ही उत्तर पूर्वी राज्य के युवा भी इस ओर आकर्षित होंगे। राजस्थान रॉयल्स ने अपना सेकंड होम ग्राउंड यहां चुना इसके लिए मैं राजस्थान रॉयल्स के निर्णय का बहुत-बहुत आभारी हूं।

यह भी पढ़ें

2.8 करोड़ में KKR ने खरीदा शानदार बल्लेबाज, शाकिब की जगह खेलेगा


आपको बता दें कि आईपीएल 2023 से पहले साल 2020 में भी गुवाहाटी के बारसपारा स्टेडियम में मुकाबले होने थे, लेकिन कोरोना महामारी के चलते यह संभव नहीं हो पाया थ| जिसके बाद साल 2020 के सभी मैच दुबई में खेले गए थे, लेकिन अब सब कुछ सामान्य हो गया है और उत्तर पूर्वी क्षेत्र में रहने वाले क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह खुशी की खबर है कि आईपीएल 2023 और आगामी सीजन के कई सारे मुकाबले यहां खेले जाएंगे|

यह भी पढ़ें

शुभमन तीनों फॉरमेट खेल रहा, आप IPL में स्ट्रगल कर रहे, सहवाग ने पृथ्वी की लगाई क्लास

Hindi News/ Sports / Cricket News / राजस्थान ने गुवाहाटी को क्यों बनाया अपना दूसरा होम ग्राउंड, वजह जानकर करेंगे सलाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो