scriptरबाडा ने की बुमराह और आर्चर की तारीफ, कहा- उनकी नजर में ये दोनों बेहतरीन गेंदबाज | Rabadas view both bowler Archer and Bumrah are excellent | Patrika News
क्रिकेट

रबाडा ने की बुमराह और आर्चर की तारीफ, कहा- उनकी नजर में ये दोनों बेहतरीन गेंदबाज

Kagiso Rabada ने कहा कि आर्चर और बुमराह ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आपको अपने खेल का स्तर ऊंचा उठाने पर मजबूर कर देते हैं।

नई दिल्लीSep 08, 2019 / 06:31 pm

Mazkoor

Kagiso rabada

कोलकाता : भारतीय दौरे पर आए दक्षिण अफ्रीका ( South africa cricket team ) के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की नजर में भारत ( Indian cricket team ) के जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर बेहतरीन गेंदबाज हैं। विश्व क्रिकेट के समकालीन सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले कगिसो रबाडा ने कहा कि उन्हें यह दोनों तेज गेंदबाज पसंद हैं। वे बेहद शानदार गेंदबाजी करते हैं।

बुमराह और आर्चर आपको मजबूर करते हैं

रबाडा ने आर्चर और बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि आर्चर में जहां बहुत प्रतिभा है वहीं बुमराह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। यह दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आपको अपने खेल का स्तर को उठाने पर मजबूर कर देते हैं।

टीम में जल्दी जगह मिलने की बात पर भड़के ऋषभ पंत- कहा मुफ्त में नहीं मिली है

मीडिया पर किया कटाक्ष

रबाडा ने मीडिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वहीं यह बात भी सही है कि कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों को मीडिया कुछ ज्यादा ही हाइप देता है, लेकिन आगे वह कहते हैं कि यह ठीक भी है। उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं। लेकिन आप हमेशा शीर्ष स्तरीय प्रदर्शन नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि करियर बनाए रखना कभी आसान नहीं होता। उन्होंने अपने खेल करियर के दौरान यह सीखा है कि बहुत सारे उतार-चढ़ाव आते हैं।

विराट कोहली ने खोला राज, वह सचिन तेंदुलकर जैसा बनना चाहते थे

दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बनना चाहते हैं रबाडा

इंग्लैंड एंड वेल्स में इस साल हुए क्रिकेट विश्व कप में न तो दक्षिण अफ्रीका का और न ही रबाडा का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा था। वह भारत का दौरे पर इस विफलता से उबरने का प्रयास करेंगे। विश्व कप की विफलता पर उन्होंने कहा कि वह स्वाभाविक रूप से उसी तरह प्रतिस्पर्धा करेंगे। इसे लेकर वह बहुत चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि विश्व कप को लेकर उनके मन में निराशा या गुस्सा नहीं है। उन्होंने कहा कि वह क्यों गुस्सा करें? जब झटका लगता है तो आप निश्चिंत होना चाहते हैं, न कि बहुत सारी चीजों को बदलना। अपनी गलती का पता लगाकर उसमें सुधार करना होता है। उन्होंने कहा कि वह दुनिया के सबसे अच्छा गेंदबाज बनना चाहता हैं और उन्हें लगता है कि हर खिलाड़ी ऐसा ही चाहता है।

Home / Sports / Cricket News / रबाडा ने की बुमराह और आर्चर की तारीफ, कहा- उनकी नजर में ये दोनों बेहतरीन गेंदबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो