scriptAUS vs IND : चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए अश्विन और रोहित शर्मा | Rohit sharma and Ravichandra Ashwin ruled outof perth test against aus | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs IND : चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए अश्विन और रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पर्थ टेस्ट के लिए गुरुवार को 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। बोर्ड ने कहा, “अश्विन को कमर में चोट लगी है और उनका इलाज चल रहा है। ऐसे में वह दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।”

नई दिल्लीDec 13, 2018 / 11:24 am

Siddharth Rai

perth test

AUS vs IND : चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए अश्विन और रोहित शर्मा

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट पर्थ के वाका क्रिकेट मैदान में खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पर्थ टेस्ट के लिए गुरुवार को 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। बोर्ड ने कहा, “अश्विन को कमर में चोट लगी है और उनका इलाज चल रहा है। ऐसे में वह दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।” बीसीसीआई ने कहा, “रोहित को एडिलेड टेस्ट में फील्डिंग के दौरान पीठ में चोट आई थी। उनका भी इलाज चल रहा है और ऐसे में वह भी दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।” बोर्ड ने यह भी कहा कि किशोर खिलाड़ी और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का भी टखने की चोट का इलाज चल रहा है। हालांकि, उनकी स्थिति में काफी सुधार है फिर भी वह पर्थ टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

ऐसे में रोहित की जगह हनुमा विहारी और रविंद्र जडेजा की जगह रविंद्र जडेजा को मौका मिल सकता है। भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। ये पहली बार जब भारत ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीता हो।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव।

Home / Sports / Cricket News / AUS vs IND : चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए अश्विन और रोहित शर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो