scriptRCB ने CSK को दिया 219 रनों का लक्ष्य, हारकर भी चेन्नई प्लेऑफ में पहुंच जाएगा, बस बनाने होंगे इतने रन | Royal Challengers Bengaluru gave 2019 runs target to Chennai Super Kings, CSK need 201 runs to qualify for playoff IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

RCB ने CSK को दिया 219 रनों का लक्ष्य, हारकर भी चेन्नई प्लेऑफ में पहुंच जाएगा, बस बनाने होंगे इतने रन

RCB vs CSK: करो या मरो मुकाबले में आरसीबी ने चेन्नई के खिलाफ 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 218 रन बनाए।

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 10:10 pm

Siddharth Rai

Royal Challengers Bengaluru vs Chennai super kings, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 68वां मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जा रहा है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में आरसीबी ने सीएसके के सामने 219 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। लेकिन चेन्नई प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मात्र 201 रन बनाए होंगे। इस तरह चेन्नई हारकर भी प्लेऑफ में अपनी जगह बना लेगा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी हुई। कप्तान फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े। सेंटनर ने कोहली को को 10वें ओवर की चौथी गेंद पर कैच आउट कराया। वह 29 गेंदों में 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे। टीम को दूसरा झटका कप्तान फाफ डुप्लेसिस के रूप में लगा जिन्होंने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 39 गेंदों में 54 रन बनाने में कामयाब हुए।
इसके बाद रजत पाटीदार और कैमरन ग्रीन ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 71 रनों की साझेदारी हुई जिसे शार्दुल ठाकुर ने 18वें ओवर में तोड़ा। उन्होंने भारतीय बल्लेबाज को डेरिल मिचेल के हाथों कैच कराया। पाटीदार ने इस मैच में 23 गेंदों का सामना किया और दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 41 रन बनाने में कामयाब हुए। इसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे दिनेश कार्तिक 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें तुषार देशपांडे ने धोनी के हाथों कैच कराया। वह 14 रन बनाकर लौटे।
इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ पांच गेंदों का सामना किया और 16 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, कैमरन ग्रीन 38 और महिपाल लोमरोर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट चटकाए जबकि तुषार और मिचेल सेंटनर ने एक-एक विकेट हासिल किए।

Hindi News/ Sports / Cricket News / RCB ने CSK को दिया 219 रनों का लक्ष्य, हारकर भी चेन्नई प्लेऑफ में पहुंच जाएगा, बस बनाने होंगे इतने रन

ट्रेंडिंग वीडियो