scriptSA vs BAN: अंपायर्स ने बांग्लादेश के साथ की बड़ी बेईमानी? मैच के बाद हुआ बवाल, यहां जानें पूरी सच्चाई | sa vs ban highlights bangladesh did not get four runs after lbw appeal by south africa team henrich klaasen kagiso rabada | Patrika News
क्रिकेट

SA vs BAN: अंपायर्स ने बांग्लादेश के साथ की बड़ी बेईमानी? मैच के बाद हुआ बवाल, यहां जानें पूरी सच्चाई

SA vs BAN Updates: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब अंपायरिंग को लेकर विवाद बढ़ गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की हार के बाद अंपायर के फैसले पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 03:43 pm

Vivek Kumar Singh

SA vs BAN
SA vs BAN t20 World Cup 2024 Highlights: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सोमवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम (Nassau International Cricket Stadium) में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश (South Africa vs Bangladesh) के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें एक फैसले को लेकर काफी विवाद हो रहा है। बांग्लादेश की पारी के 17वें ओवर के दौरान ओटनील बार्टमैन की गेंद महमूदुल्लाह के पैर से लगते हुए चौके के लिए गई। दक्षिण अफ्रीका ने इस पर LBW (Leg Before Wicket) की अपील की और अंपायर ने आउट करार दिया।

अपील के बाद डेड करार दी जाती है बॉल

बांग्लादेश ने फैसले के खिलाफ डीआरएस का इस्तेमाल किया और तीसरे अंपायर ने महमूदुल्लाह को नॉट आउट करार दिया। चूंकि अंपायर ने आउट दिया था इसलिए इस गेंद को डेड बॉल करार दिया गया जिस कारण बांग्लादेश को वो चार नहीं मिले और अंत में बांग्लादेश की हार का अंतर भी चार रन का ही रहा। अंपायर के इस फैसले और अपनी हार से नाराज बांग्लादेश के बल्लेबाज तौहीद ह्रदोय ने अंपायर के फैसले की आलोचना की।

खिलाड़ियों ने भी जताई निराशा

तौहीद हृदय ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो ऐसे रोमांचक मैच में यह हमारे लिए अच्छा फैसला नहीं था। मेरे नजरिये में अंपायर ने महमूदुल्लाह को आउट करार दिया, लेकिन यह हमारे लिए काफी कठिन फैसला रहा। “वो चार रन मैच का नतीजा बदल सकते थे। नियम हमारे हाथ में नहीं हैं। उस समय वो चार रन काफी महत्वपूर्ण थे। अंपायर ने फैसला लिया और वे भी इंसान हैं तो उनसे भी गलती हो सकती है। उन्होंने कुछ मौकों पर वाइड गेंदों को वाइड नहीं दिया। ऐसे स्थल पर जहां कम स्कोर वाले मुकाबले हो रहे हैं, वहां एक-दो रन काफी मायने रखते हैं।”

बांग्लादेश 4 रन से हार गया मुकाबला

23 वर्षीय बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि इस करीबी मैच में अंपायरिंग का स्तर बेहतर हो सकता था, खासकर तब जब कोई टीम छोटे लक्ष्य का पीछा कर रही हो। दक्षिण अफ़्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाए। क्‍लासन और मिलर ने 79 गेंद पर 79 रनों की अहम साझेदारी के दम पर टीम को इस टोटल तक पहुंचाया। क्‍लासन ने जहां पर 44 गेंद में 46 रन बनाए तो वहीं मिलर ने 38 गेंद में 29 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 109 रन ही बना पाई। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 37 रन तौहीद ने बनाए, बाकी सभी अन्य बल्लेबाज अफ्रीकी गेंदबाजों के आगे सरेंडर करते नजर आए।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SA vs BAN: अंपायर्स ने बांग्लादेश के साथ की बड़ी बेईमानी? मैच के बाद हुआ बवाल, यहां जानें पूरी सच्चाई

ट्रेंडिंग वीडियो