scriptपांच करोड़ रुपए में बिकी वॉर्न की टेस्ट कैप, आग से हुई नुकसान की भरपाई में किया जाएगा इसका इस्तेमाल | Shane Warne s test cap sold for five crore rupees | Patrika News
क्रिकेट

पांच करोड़ रुपए में बिकी वॉर्न की टेस्ट कैप, आग से हुई नुकसान की भरपाई में किया जाएगा इसका इस्तेमाल

शेन वॉर्न को नीलामी में अपनी टोपी के लिए इतनी रकम मिलने की कतई उम्मीद नहीं थी। उन्होंने इसके लिए शुक्रिया अदा किया।

नई दिल्लीJan 10, 2020 / 03:52 pm

Mazkoor

warne cap

warne cap

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के जंगल में पिछले चार महीने से लगी आग से यहां का जनजीवन अब भी प्रभावित है। लाखों लोग न्यूनतम सुविधाओं से अब भी लोग वंचित हैं। इनके जीवन को सामान्य बनाने की कोशिशों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी सामने आए हैं। नुकसान की भरपाई के लिए लिए फंड जुटाने की कोशिश में लगे खिलाड़ी अपनी यादगार चीजों की नीलामी कर रहे हैं। इस नीलामी में पूर्व दिग्गज शेन वार्न की बैगी ग्रीन टोपी एक मिलियन डॉलर से ज्यादा (तकरीबन पांच करोड़ रुपए) की राशि में नीलाम हुई है।

वॉर्न ने कहा- शुक्रिया

अपनी टेस्ट कैप एक मिलियन डॉलर से भी अधिक में नीलाम होने के बाद शेन वार्न ने ट्वीट कर सभी का शुक्रिया अदा किया और कहा कि जिन्होंने भी बोली लगाई और उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद। इसके आगे उन्होंने कहा कि आपने अपनी उदारता से उन्हें बेहद प्रभावित किया और ये उनकी उम्मीदों से परे था। अपने इस ट्वीट में उन्होंने यह भी बताया कि यह रकम रेड क्रॉस बुशफरयर फंड में जाएगा।

विराट कोहली ने कहा कि टी-20 विश्व कप की टीम में हो सकता है एक चौंकाने वाला नाम

https://twitter.com/ShaneWarne/status/1215413839614763008?ref_src=twsrc%5Etfw

कॉमनवेल्थ बैंक के सीईओ ने खरीदा

दिग्गज कंगारू लेग स्पिनर और सर्वकालिक महानतम खिलाड़ियों में से एक शेन वार्न की टेस्ट कैप को सिडनी स्थित ऑस्ट्रेलिया के कॉमनवेल्थ बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैच कॉमन ने 1,007,500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (4,92,14,010 रुपए) में खरीदा। नीलामी में वॉर्न की टेस्ट खरीद कर कॉमन बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि इस टोपी को खरीद सके। उन्होंने कहा कि उनकी योजना वॉर्न की बैगी ग्रीन को पूरे ऑस्ट्रेलिया में टूर पर ले जाकर प्रदर्शनी लगाने की है। इससे मिलने वाली सारी रकम वह ऑस्ट्रेलिया की जंगल में लगी आग से हुए नुकसान की भरपाई करने में करेंगे। यानी शेन वॉर्न की कैप अभी और रकम बरसाएगी।

आईपीएल-2020 का ऐसा होगा शेड्यूल, 24 मई को होगा फाइनल, एक दिन में नहीं होंगे 2 मैच

ब्रैडमैन संग्रहालय में रखी जाएगी टोपी

शेन वॉर्न की इस टोपी को बॉरल स्थित ब्रैडमेन म्यूजियम में रखा जाएगा। कॉमन ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि वह इस बैगी ग्रीन को हासिल कर सके। इसने ना केवल बुशफायर फंड के लिए एक मिलियन डॉलर से ज्यादा रकम जुटाया है, बल्कि ये आगे भी और फंड्स जुटाने में मदद करेगी, क्योंकि हम फंड रेजिंग टूर पर इसे पूरे देशे में घुमाएंगे और फिर बॉरल के ब्रैडमैन संग्रहालय में रखेंगे, जहां प्रशंसक इसे देख सकेंगे।

Home / Sports / Cricket News / पांच करोड़ रुपए में बिकी वॉर्न की टेस्ट कैप, आग से हुई नुकसान की भरपाई में किया जाएगा इसका इस्तेमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो