scriptICC टी-20 रैंकिंग में बाबर आजम को पीछे कर सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर पहुंचे, हार्दिक पांड्या को भी जबरदस्त फायदा | Patrika News
क्रिकेट

ICC टी-20 रैंकिंग में बाबर आजम को पीछे कर सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर पहुंचे, हार्दिक पांड्या को भी जबरदस्त फायदा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त पारियां खेली। दोनों को ICC टी-20 रैंकिंग में भी फायदा हुआ है। दोनों ने रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। खासतौर पर हार्दिक पांड्या ने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है।

नई दिल्लीSep 21, 2022 / 02:53 pm

Joshi Pankaj

ICC टी-20 रैंकिंग

ICC टी-20 रैंकिंग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 209 रनों का लक्ष्य दिया था। केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने अच्छी बल्लेबाजी की। इन तीनों खिलाड़ियों को अब ICC टी-20 रैंकिंग में भी फायदा मिला है। सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। सूर्यकुमार एक स्थान की छलांग लगाकर 780 रेटिंग प्वाइंट के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए है। बाबर आजम बहुत लंबे समय तक नंबर-1 की पोजिशन में रहे थे। खराब फॉर्म की वजह से वो अब चौथे नंबर पर पहुंच गए है। उनकी रेटिंग प्वाइंट 771 हैं। इंग्लैंड के खिलाफ भी पहले टी-20 मुकाबले में बाबर आजम ज्यादा रन नहीं बना पाए थे।
हार्दिक पांड्या का मिला फायदा

सूर्यकुमार यादव के लिए पिछले कुछ महीने शानदार रहे हैं। इंग्लैंड दौरे के बाद से टी-20 में उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सूर्या ने 25 गेंदों में 46 रन बनाए। दो चौके और चार सिक्स उन्होंने अपनी इस पारी में जड़े। इसका फायदा भी उन्हें ICC रैंकिंग में मिला। सूर्या अगर इसी लय में बल्लेबाजी करते रहे तो फिर वो नंबर वन की पोजिशन पर पहुंच सकते हैं। पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान इस समय नंबर वन की पोजिशन पर कायम है।

हार्दिक पांड्या के लिए भी ये साल अच्छा रहा है। एशिया कप में उन्होंने अच्छा ऑलराउंडर प्रदर्शन किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बी 30 गेंदों में नाबाद 71 रन उन्होंने बनाए। इसका फायदा भी उन्हें मिला। उन्होंने 23 स्थानों की छलांग लगाई है। पांड्या अब टॉप-5 टी20 ऑलराउंडर बन गए हैं। उन्होंने मैक्सेवल और जे जे स्मिट को पछाड़कर पांचवें स्थान पर जगह बना ली है।

यह भी पढ़ें

2 भारतीय खिलाड़ी जिनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20 मैच की प्लेइंग इलेवन से कटेगा पत्ता!

https://twitter.com/MRFWorldwide?ref_src=twsrc%5Etfw


सूर्या के पास नंबर-1 बनने का मौका

ICC रैंकिंग में केएल राहुल को भी इस बार फायदा हुआ है। उन्होंने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 35 गेंदों में 55 रन बनाए। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका के साथ भी टी-20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप भी होगा। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के पास रैंकिंग सुधारने का अच्छा मौका होगा। खासतौर पर सूर्या के ऊपर सभी की नजरें टिकी होंगी। अगर वो दो-तीन इनिंग तगड़ी खेल देंगे तो फिर नंबर वन पर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS: हार्दिक पांड्या के तूफानी अर्धशतक से लेकर भारत की हार तक, मैच की 4 बड़ी बातें

Home / Sports / Cricket News / ICC टी-20 रैंकिंग में बाबर आजम को पीछे कर सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर पहुंचे, हार्दिक पांड्या को भी जबरदस्त फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो