scriptIND vs AUS: हार्दिक पांड्या के तूफानी अर्धशतक से लेकर भारत की हार तक, मैच की 4 बड़ी बातें | Patrika News

IND vs AUS: हार्दिक पांड्या के तूफानी अर्धशतक से लेकर भारत की हार तक, मैच की 4 बड़ी बातें

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2022 09:29:29 am

Submitted by:

Joshi Pankaj

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले टी-20 मैच में चार विकेट से हरा दिया। ये मैच बहुत ही जबरदस्त रहा और कई रिकॉर्ड भी इस मैच में बने। भारतीय टीम के गेंदबाजों का इस मैच में खराब प्रदर्शन देखने को मिला। आइए आपको इस मैच की चार बड़ी बातों के बारे में जानकारी देते हैं।
 

IND vs AUS

IND vs AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। ऑस्ट्रेलिया ने चार गेंद शेष रहते हुए ये लक्ष्य हासिल कर बड़ी जीत हासिल कर ली। इस हार से भारतीय फैंस बहुत निराश हुए। भारत ने हर विभाग में इस बार खराब प्रदर्शन किया। इस मैच में टीम इंडिया की हार के फैक्टर बहुत सी चीजें रही। इस बार फील्डिंग भी बहुत खराब देखने को मिली। हालांकि हार्दिक ने एक बार फिर बता दिया कि उन्हें इस समय का सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर क्यों कहा जाता है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब भारत को ये सीरीज जीतने के लिए अगले दोनों मुकाबले जीतने होंगे। खैर हम आपको इस मैच की चार बड़ी बातें बताते हैं।
1) हार्दिक पांड्या का जलवा

पांड्या एक बार फिर भारतीय टीम के लिए संकटमोचक बने। ये साल अभी तक उनके लिए अच्छा रहा है। मुश्किल समय में आकर पांड्या ने 30 गेंदों में 71 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 7 चौके और 5 सिक्स लगाए। अंतिम ओवर में पांड्या ने तीन सिक्स लगाए। अपनी इस पारी से उन्होंने दिखा दिया कि वो फिनिशर का रोल भी तगड़ा निभा सकते हैं। गेंदबाजी में भी पांड्या ने 2 ओवर में 22 रन दिए। टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए ये एक पॉजिटिव चीज पहले मैच में नजर आई।
https://twitter.com/hardikpandya7?ref_src=twsrc%5Etfw


2) भारतीय बॉलिंग अभी भी फिसड्डी, अक्षर पटेल ने बचाई लाज

एशिया कप में भारतीय टीम अपने गेंदबाजों की वजह से हारी थी। इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। डिफेंड करने के लिए भारतीय गेंदबाजों के पास बहुत रन थे। मुख्य गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 4 ओवर में 52 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं लिया। यही हाल युजवेंद्र चहल का रहा, जिन्होंने सिर्फ 3.2 ओवर में 42 रन लुटवा दिए। हर्षल पटेल ने भी 4 ओवर में 49 रन दे दिए। यहां सिर्फ एक अकेले अक्षर पटेल ऐसे दिखे, जिन्होंने बॉलिंग की लाज रखी। उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें

T-20 में सबसे ज्यादा बार 200 रन बनाने वाली 2 टीमें

https://twitter.com/hashtag/INDvAUS?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


3) ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी


ऑस्ट्रेलिया ने इस बार दिखा दिया कि क्यों वो वर्ल्ड चैंपियन हैं। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने रनगति को कम नहीं होने दिया। शुरूआत में ही एरोन फिंच और कैमरून ग्रीन ने बड़े शॉट लगाए। ऑस्ट्रेलिया ने 3 ओवरों में ही 38 रन बना दिए थे। कैमरून ग्रीन ने 30 गेंदों में 61 रन इसके बाद जड़े। 145 पर ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट गंवा दिए थे। मैथ्यू वेड और टिम डेविड ने यहां से 60 रनों की साझेदारी कर भारत से मैच छीन लिया।
https://twitter.com/akshar2026?ref_src=twsrc%5Etfw


4) रोहित, विराट बड़े मैचों में फेल, केएल राहुल की वापसी


रोहित शर्मा और विराट कोहली एक बार फिर बड़े मैच में फेल नजर आए। एशिया कप में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। रोहित शर्मा इस समय लय में नजर नहीं आ रहे हैं। इस मैच में वो सिर्फ 11 ही रन बना पाए। वहीं विराट कोहली भी 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दोनों गलत शॉट खेलकर आउट हुए। अगर ये दोनों विकेट पर टिकते तो शायद कहानी कुछ और होती। केएल राहुल के लिए एशिय कप अच्छा नहीं रहा था लेकिन यहां उन्होंने 35 गेंदों में 55 रन की पारी खेली। ये टीम इंडिया के लिए जरूर अच्छी खबर है।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS 1st T20: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

https://twitter.com/klrahul?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो