script‘जो भी जूनियर खिलाड़ी भारतीय टीम में आता है वो Sachin का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेता है’ | Patrika News
क्रिकेट

‘जो भी जूनियर खिलाड़ी भारतीय टीम में आता है वो Sachin का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेता है’

विराट कोहली के इंटरनेशनल डेब्यू के दौरान कुछ खिलाड़ियों ने उनके साथ सचिन तेंदुलकर को लेकर मजेदार प्रैंक किया था। कई इंटरव्यू में विराट कोहली इस बात का जिक्र कर चुके हैं।

Jun 13, 2022 / 11:37 am

Joshi Pankaj

virat kohli sachin first time meeting pranked by teammates

विराट ने किया था खुलासा

विराट कोहली (Virat Kohli) अब बहुत बड़े क्रिकेटर बन चुके हैं। साल 2008 में जब कोहली ने अपना डेब्यू था तब भारतीय टीम में मौजूद कुछ खिलाड़ियों ने उनके साथ प्रैंक किया था। ये किस्सा कई बार विराट कोहली बता चुके हैं। कुछ साल पहले जब वो द कपिल शर्मा शो में आए थे तब भी उन्होंने इस बात का जिक्र किया था। इस प्रैंक के दौरान शुरूआत में कोहली की हालत जरूर खराब हो गई थी।

विराट कोहली के साथ किया गया था प्रैंक

आप सभी को पता है कि विराट कोहली शुरुआत से ही क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानते थे। भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों ने सचिन को लेकर विराट के साथ एक प्रैंक किया था। कोहली जब भारतीय टीम में चुने गए थे और पहली बार भारतीय ड्रेसिंग रूम का हिस्सा बनने वाले थे तो कुछ खिलाड़ियों ने उनसे कहा था कि जो भी जूनियर खिलाड़ी भारतीय टीम में आता है वो सबसे पहले सचिन का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेता है। विराट से ये भी कहा गया था कि जिस खिलाड़ी को सचिन अपना आशीर्वाद दे देते हैं उसका करियर अपने आप सफल हो जाता है। विराट ने इन बातों पर भरोसा कर लिया था। विराट इसके बाद सचिन के पैर छूने भी चले गए थे। सचिन ने उन्हें इसके बाद रोक लिया और कहा कि तुम्हारे साथ प्रैंक किया गया है।

ये भी पढ़ें- WWE की तर्ज पर अब भारतीय रेसलर का AEW रिंग में भी कोहराम, अपनी दहशत से दुश्मनों को किया ढेर!
https://youtu.be/kLF3X6OuvTw

विराट कोहली का करियर बहुत ही शानदार रहा

विराट ने अपने डेब्यू के बाद से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार सफलता हासिल की। टीम इंडिया के लिए विराट कोहली 101 टेस्ट,260 वनडे और 97 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट में उनके नाम 27 और वनडे में 43 शतक हैं। IPL में भी वो 223 मुकाबले खेल चुके हैं। IPL में उनके नाम 6624 रन है। इसके अलावा पांच सेंचुरी भी वो जड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें- भारतीय रेसलर Veer Mahaan के पंच से दिग्गज हुआ चारों खाने चित्त, 5वीं जीत हासिल कर मचाया बवाल

Hindi News/ Sports / Cricket News / ‘जो भी जूनियर खिलाड़ी भारतीय टीम में आता है वो Sachin का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेता है’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो