scriptAP-Sikkim Election Results Updates: अरुणाचल प्रदेश में BJP की प्रचंड जीत, सिक्किम में SKM का लहराया परचम | Arunachal Pradesh Sikkim Assembly Election Results 2024 live updates BJP NPP SKM | Patrika News
राष्ट्रीय

AP-Sikkim Election Results Updates: अरुणाचल प्रदेश में BJP की प्रचंड जीत, सिक्किम में SKM का लहराया परचम

AP-Sikkim Election Results: अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती फिलहाल जारी है। AP में BJP कुल 16 सीटों पर आगे है। वहीं सिक्किम में सत्ताधारी SKM एकतरफा जीत की तरफ बढ़ रही है।

नई दिल्लीJun 02, 2024 / 03:32 pm

Akash Sharma

Sikkim AP result
Arunachal Pradesh Election Results Updates: अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती समाप्त हो चुकी है। इस चुनाव में बीजेपी ने 60 विधानसभा सीटों में से 46 सीटें हासिल कीं है। नेशनल पीपुल्स पार्टी-एनपीईपी को 5 सीटें मिलीं। कांग्रेस ने 1 सीटें, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (PPA) ने 2 सीटें अन्य ने 3 सीटों पर जीत हासिल की है। राज्य में टोटल सीटें 60 हैं। यहां बहुमत के लिए किसी भी दल को 31 सीटें चाहिए । BJP ने 46 सीटों पर जीत हासिल कर पूर्ण बहुमत हासिल किया।
Sikkim Election Result 2024: सिक्किम में सत्ताधारी SKM एकतरफा जीत दर्ज की है। 32 सीटों में से 31 सीटों पर SKM ने जीत हासिल की। वहीं एक सीट SDF जीतने में सफल रही है। बहुमत के लिए 17 सीटें चाहिए। विधानसभा सीटों के लिए मतगणना सुबह 6 बजे शुरू हुई जो शांतिपूर्ण तरीके से चली। अभी तक कहीं भी कोई हिंसा की खबर नहीं आई है। संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। स्थिति नियंत्रण में है। सिक्किम विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद प्रेम सिंह तमांग थोड़ी देर में राजभवन जाने वाले हैं, जहां वह सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

AP में पिछले चुनाव में बीजेपी को मिली थीं इतनी सीटें

अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी ने साल 2019 में सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इनमें से 41 सीटों पर BJP को जीत हासिल हुई थी। BJP का वोट शेयर 50.86 फीसदी था। सीटों के मामले में दूसरे नंबर पर JDU रही थी। इसे 7 सीटों पर विजय प्राप्त हुई थी।

Hindi News/ National News / AP-Sikkim Election Results Updates: अरुणाचल प्रदेश में BJP की प्रचंड जीत, सिक्किम में SKM का लहराया परचम

ट्रेंडिंग वीडियो