कोहली समेत ये 4 बल्लेबाज लंबे से नहीं लगा पाए हैं शतक, जानिए किसको है कितने समय से इंतजार

भारतीय कप्तान विराट कोहली लंबे से किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं। उनके अलावा स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट भी ऐसे बल्लेबाज हैं। जो लंबे समय से शतक लगाने के लिए जूझ रहे हैं।

By: भूप सिंह

Published: 27 Aug 2021, 03:16 PM IST

 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इंग्लैंड दौर पर भी उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। इस दौर पर उन्होंने अब तक चार पारियों में 0, 42, 20 और 7 रन ही बनाए हैं। कोहली के फैंस के उनके बल्ले से निकलने वाले शतक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कोहली के बल्ले से आखिरी बार 2019 में शतक निकला था। इसके बाद वह क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में सेंचुरी नहीं लगा पाए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कोहली ही नहीं बल्कि 3 अन्य बल्लेबाज भी लंबे समय से शतक लगाने के लिए तरस रहे हैं। आइए जानते उनके बारे में।

विराट कोहली
भारतीय कप्तान विराट कोहली 94 टेस्ट मैचों में 27 शतक और 25 अर्धशतक लगा चुके हैं। उन्होंने पिछला शतक नवंबर, 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था। मगर, इसके बाद 18 टेस्ट पारी में वो एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। सिर्फ टेस्ट में ही नहीं बल्कि वनडे में भी उन्होंने अगस्त, 2019 में शतक लगाया था। इसके बाद वह 15 पारियों में अब तक कोई शतक नहीं लगा पाए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs ENG 3rd Test, Day 3: लीड्स में शुरुआती घंटों में छाए रहेंगे बादल, जानिए पूरे दिन के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

स्टीव स्मिथ
पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के नाम टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक और 31 अर्धशतक हैं। उन्होंने पिछली बार इसी साल जनवरी में शतक लगाया था। इसके बाद 3 पारियों में उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने पिछला शतक नवंबर, 2020 में भारत के खिलाफ लगाया था। इसके बाद उन्होंने सिर्फ एक वनडे मैच खेला है।

केन विलियमसन
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 85 टेस्ट मैचों में 24 शतक और 33 अर्धशतक लगाए हैं। पिछली बार उन्होंने इसी साल जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाया था। उस दौरान विलियमसन ने 238 रन की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने 2 टेस्ट की 4 पारियां और खेली। वनडे में विलियमसन ने पिछला शतक जून, 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था। इसके बाद उन्होंने 7 वनडे मैच और खेले।

यह खबर भी पढ़ें:—ENG vs IND: जो रूट भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बने दुनिया के चौथे बल्लेबाज, तोड़ा मियांदाद का रिकॉर्ड

जो रूट
इंग्लिश कप्तान जो रूट के नाम 108 टेस्ट मैचों में 23 शतक और 50 अर्धशतक है। उन्होंने भारत के खिलाफ लीड्स में चल रहे तीसरे टेस्ट में 121 रन की शानदार पारी खेली। इससे पहले रूट ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में नाबाद 180 रन की पारी खेली। वनडे में उन्होंने पिछला शतक जून, 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा था।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned