scriptWTC फाइनल को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान, बताया कौन बनेगा चैंपियन | virat kohli told who will win the final of the icc world test championship 2023 ind vs aus | Patrika News
क्रिकेट

WTC फाइनल को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान, बताया कौन बनेगा चैंपियन

ICC World Test Championship Final : भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का फाइनल 7 जून से लंदन के द ओवल ग्राउंड पर खेला जाएगा। इससे पहले विराट कोहली की ओर से महत्‍वपूर्ण बयान आया है। उन्‍होंने बताया है कि डब्‍ल्‍यूटीसी का खिताब कौन जीतेगा?

Jun 05, 2023 / 05:21 pm

lokesh verma

virat-kohli.jpg

WTC फाइनल को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान, बताया कौन बनेगा चैंपियन।

ICC World Test Championship Final : आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल का काउंटडाउन शुरू हो गया है। इस महामुकाबले को शुरू होने में अब 48 घंटे से भी कम समय बचा है। भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का यह फाइनल 7 जून से लंदन के द ओवल ग्राउंड पर खेला जाएगा। पहले सीजन का फाइनल टीम इंडिया विराट कोहली की कप्‍तानी में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ इंग्‍लैंड की सरजमीं पर खेली थी। ऐसे में दूसरे सीजन के फाइनल से पहले विराट कोहली की ओर से महत्‍वपूर्ण बयान आया है। उन्‍होंने बताया है कि वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का खिताब कैसे जीता जा सकता है?

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान और मौजूदा टीम के अहम सदस्‍य विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में द ओवल की परिस्थितियां बेहद चुनौतीपूर्ण होंगी। हमारे बल्‍लेबाजों को सतर्क रहने की जरूरत है, क्‍योंकि हमें फ्लैट विकेट नहीं मिलने वाला। विराट ने बताया कि हमें यहां अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा और स्थिति और परिस्थितियों के अनुकूल खेलना होगा।

बताया कौन बनेगा चैंपियन

कोहली ने यह भी बताया कि डब्‍ल्‍यूटीसी का खिताब कैसे जीता जा सकता है। कोहली ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल सिर्फ एक मैच है और जो भी टीम परिस्थितियों और पिच समझकर खेलने में सक्षम रहेगी, वही टीम ये खिताब जीत सकेगी। उन्‍होंने कहा कि यहां अनुकूल होना ही सफलता का मंत्र है और यही वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल की खूबसूरती भी है।

यह भी पढ़ें

WTC Final से पहले स्‍टार बल्लेबाज चोटिल, टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ीं!



‘प्रतिद्वंद्विता सम्मान में तबदील’

विराट कोहली ने आगे कहा कि शुरुआती दौर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता नजर आई थी। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट श्रंखला जीतने के बाद प्रतिद्वंद्विता सम्मान में तबदील हो गई। अब जब हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरते हैं तो सम्मान दिखता है कि हम उन्‍हें टेस्ट में हरा चुके हैं।

यह भी पढ़ें

एशेज टेस्‍ट से पहले इंग्‍लैंड को झटका, चोट के कारण ये मैच विनर हुआ बाहर

Home / Sports / Cricket News / WTC फाइनल को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान, बताया कौन बनेगा चैंपियन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो