बांदीपोरा रेप केस में न्याय की मांग, प्रदर्शनकारी छात्रों और सुरक्षाबलों में हुई झड़प

बांदीपोरा रेप केस में न्याय की मांग, प्रदर्शनकारी छात्रों और सुरक्षाबलों में हुई झड़प

Chandra Prakash Chourasia | Updated: 14 May 2019, 06:46:52 PM (IST) क्राइम

  • 3 साल की बच्ची से रेप की घटना पर भड़की घाटी
  • बांदीपोरा और आस-पास के इलाके में तनाव
  • घाटी में लगातार प्रदर्शन, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। कश्मीर में बांदीपोरा ( Bandipora) में तीन साल की मासूम के साथ हुई रेप की घटना से घाटी उबल रही है। मंगलवार को छात्रों ने कक्षा का बहिष्कार कर और कॉलेज परिसर के अंदर और बाहर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को बल प्रयोग करना पड़ा। जिसके बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है।

'हिंदू आतंकी' वाले बयान पर फंसे कमल हासन, पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मुकदमा दर्ज

सड़क पर प्रदर्शन को लेकर हुई झड़प

अमर सिंह कॉलेज के छात्र प्रदर्शन करते हुए परिसर से बाहर निकलना चाह रहे थे। इलाके में तैनात सुरक्षा बलों और पुलिस कर्मियों ने छात्रों को परिसर से बाहर निकलने से रोका, जिसके बाद छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प शुरू हो गई। छात्र नारेबाजी करते हुए आरोपी को मौत की सजा देने की मांग कर रहे थे। सड़क पर प्रदर्शन की इजाजत नहीं मिलने पर छात्र भड़क गए और सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे। जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने हल्की लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के गोले छोड़े।

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने पर महामिलावट वालों ने मुझे गालियां दीं: PM मोदी

फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो रही मामले की सुनवाई

बता दें कि 9 मई को उत्तर कश्मीर में बांदीपुरा जिले के संबल में तीन साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात हुई है। बच्ची को न्याय दिलाने के लिए घाटी में जबरदस्त प्रदर्शन हो रहा है। हालांकि पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान ताहिर अहमद मीर के रूप में हुई है। बांदीपोरा के जिलाधिकारी शहबाज मीर ने मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का दावा किया है।

Crime से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned