scriptदाती की याचना नहीं आई काम, कस ही गया सीबीआइ का शिकंजा, शुरू किया अपना काम | cbi registers a case of girl molestation against daati maharaj and 3 | Patrika News
क्राइम

दाती की याचना नहीं आई काम, कस ही गया सीबीआइ का शिकंजा, शुरू किया अपना काम

दाती नहीं चाहता था कि इस मुकदमे की जांच सीबीआइ करे। इसलिए उसने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगा कर याचना की थी कि दिल्‍ली पुलिस ही इस जांच को जारी रखे।

Oct 27, 2018 / 06:09 pm

Mazkoor

crime in delhi

दाती की याचना नहीं आई काम, कस ही गया सीबीआइ का शिकंजा, शुरू किया अपना काम

नई दिल्ली : शुक्रवार को दाती महाराज और उसके तीन सौतेले भाइयों पर दुष्कर्म के मामले में सीबीआइ ने रिपोर्ट दर्ज कर उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी है। सीबीआइ ने उन चारों के खिलाफ दुष्कर्म और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का मामला दर्ज किया है। बता दें कि दाती नहीं चाहता था कि इस मुकदमे की जांच सीबीआइ करे। इसलिए उसने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगा कर याचना की थी कि दिल्‍ली पुलिस ही इस जांच को जारी रखे। 22 अक्‍टूबर को सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने उसकी याचिका खारिज कर दी। माना जा रहा है कि सीबीआइ जांच से दाती मदन उर्फ दाती महाराज की मुश्किलें बढ़ेंगी।

पहले दिल्‍ली की क्राइम ब्रांच कर रही थी जांच
बता दें कि 7 जून को राजस्थान की रहने वाली 21 साल की लड़की ने दाती महाराज पर दुष्‍कर्म और अप्राकृतिक यौनाचार का आरोप लगाया था। इस आरोप में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 11 जून को एफआइआर दर्ज की थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 22 जून को आरोपी दाती महाराज और उसके बाद उसके तीन सौतेले भाइयों से पूछताछ भी की थी और उसके बाद साकेत कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल की है। लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं की। इसके बाद युवती ने हाइ कोर्ट में सीबीआइ जांच की मांग को लेकर याचिका लगाई थी। उसने याचिका में आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस पर दाती महाराज को बचाने और केस में लापरवाही बरत रही है।

हाइ कोर्ट ने दिया सीबीआइ जांच का आदेश
युवती की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने सीबीआइ जांच का आदेश दिया था। इसके बाद दाती महाराज ने हाइ कोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने उसकी याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया है।

Home / Crime / दाती की याचना नहीं आई काम, कस ही गया सीबीआइ का शिकंजा, शुरू किया अपना काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो