scriptJANJGIR-CHAMPA:ग्रामीण इलाकों में फल-फूल रहा नशे का कारोबार | JANJGIR: Drug trade is flourishing in rural areas | Patrika News
क्राइम

JANJGIR-CHAMPA:ग्रामीण इलाकों में फल-फूल रहा नशे का कारोबार

जिले में अवैध शराब का कारोबार जमकर फल-फूल रहा है। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने से तस्करों के फैसले बुलंद है। आलम यह है कि शराब घरों में रखकर ज्यादा दामों में बेचा जा रहा है। जिससे नशे की युवाओं सहित नाबालिग बच्चे भी नशे की चपेट में आ रहे हैं।

जांजगीर चंपाJun 30, 2024 / 09:47 pm

Sanjay Prasad Rathore

JANJGIR
इन दिनों चांपा नगर सहित ग्रामीण इलाकों में जगह-जगह शराब की अवैध बिक्री जोरों से चल रहा है। इस ओर आबकारी विभाग और ना ही चांपा पुलिस विभाग ध्यान दे रही है। जिसके कारण शराब बेचने वाले अवैध कारोबार से जुड़े लोग धड़ल्ले से बिना किसी कानून की डर से शराब की अवैध बिक्री कर रहे हैं। ऐसा लगता है प्रशासन ने भी शराब माफियाओं, कोचियों को मौन स्वीकृति प्रदान की गई हो। जिसके कारण बिना डर भय के सुबह से देर रात्रि तक शराब बेचते देखा जा सकता है। आबकारी व पुलिस विभाग की तरफ से किसी भी प्रकार की कोई भी कार्रवाई नजर नहीं आ रही है।

यहां हो रही अवैध शराब की बिक्री

अवैध शराब का कारोबार चांपा थाना क्षेत्र के ग्राम सिवनी के हाई स्कूल चौक के पास ठेला पर, बजरंग चोक सहित कई ऐसे कई ठिकाने है जहां आपको आसानी से शराब मिल जाएगी। कई जगहों पर तो गांव में नशीली सिरप टैबलेट की भी बिक्री धड़ल्ले से जारी है लेकिन कार्रवाई शून्य है। कई बार पुलिस प्रशासन को इस मामले में जानकारी दी हुई गई है लेकिन कार्रवाई अब तक नहीं हुई है। जिसका फायदा उठाकर गांव के कई बदमाश अपने गोरख धंधे को बेखौफ चला रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक इन गतिविधियों की जानकारी पुलिस को भी है लेकिन ना जाने क्यों पुलिस मेहरबान बनी हुई है। चांपा थाना क्षेत्र में जगह लंबे समय से यह खेल चल रहा है। इसके अलावा महुदा, बालपुर, उच्चभि_ी गांव में भी ब्लैक में शराब बिक्री की जा रही है।
जहां जहां अवैध शराब बिक्री की शिकायत मिलती है वहां वहां तत्काल कार्रवाई की जाती है। सिवनी सहित आसपास के गांवों में अवैध शराब पकडऩे मुखबिर लगाएंगे। ताकि तस्कर आसानी से पकड़े जाएं।
यदुमणि सिदार, एसडीओपी चांपा

Hindi News/ Crime / JANJGIR-CHAMPA:ग्रामीण इलाकों में फल-फूल रहा नशे का कारोबार

ट्रेंडिंग वीडियो