scriptJhelum Express Bomb Threat: झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना, स्टेशन पर अफरा-तफरी | Information about bomb being found in Jhelum Express in Bhopal, investigation is being done at Rani Kamlapati Railway Station. | Patrika News
भोपाल

Jhelum Express Bomb Threat: झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना, स्टेशन पर अफरा-तफरी

दिल्ली के स्कूलों के बाद अब ट्रेन में बम होने की सूचना से हड़कंप…। जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां…।

भोपालMay 03, 2024 / 12:37 pm

Manish Gite

jhelum express bhopal
राजधानी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (Rkmp) पर उस समय हड़कंप मच गया, जब शुक्रवार को सुबह झेलम एक्सप्रेस (jhelum express) में बम होने की सूचना मिली। ट्रेन को स्टेशन पर ही रोककर जांच की जा रही है। काफी देर से झेलम एक्सप्रेस रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर खड़ी हुई है। इस घटना के बाद सभी दहशत में आ गए थे। हाल ही में दिल्ली के स्कूलों में बम होने की खबर के बाद सुरक्षा एजेसियां पहले से सतर्क हो गई हैं।
भोपाल से गुजरने वाली शुक्रवार को सुबह पुणे से चलकर जम्मू तवी की ओर जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना मिली। जब यह ट्रेन रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंची तो रेलवे सहित पुलिस बल ने ट्रेन को अपने कब्जे में ले लिया। खबर लिखे जाने तक ट्रेन की सर्चिंग की जा रही थी। पुलिस का डॉग स्क्वाड भी मौके पर पहुंच गया था।

झूठी निकली बम की खबर, युवक हिरासत में

झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना के बाद रेलवे प्रशासन हरकत में आ गया। इसके बाद सर्चिंग की गई। यात्री भी काफी देर तक दहशत में रहे। बताया जा रहा है कि सर्चिंग के बाद बम की सूचना झूठी निकली। इटारसी से भोपाल की तरफ आने वाली झेलम ट्रेन में मिडघाट के आसपास जनरल बोगी में सफर करने वाले पुणे निवासी एक युवक ने टीसी को सूचना दी थी कि ट्रेन में बम है। इसके बाद टीसी राजेश चौरे ने इसकी जानकारी जीआरपी भोपाल को दी। इसके बाद ट्रेन रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचती, तब तक जीआरपी का पूरा अमला तैनात हो गया था। ट्रेन की एक घंटे तक सर्चिंग की गई, इसके बाद यह खबर झूठी साबित हुई। बम की सूचना देने वाले युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है कि उसने ऐसा क्या देखा और बम की सूचना टीसी को क्यों दी।

इसी ट्रेन से वैष्णोदेवी जाते हैं हजारों यात्री

मध्यप्रदेश से गुजरने वाली झेलम एक्सप्रेस से बड़ी संख्या में लोग वैष्णोदेवी दर्शन करने जाते हैं। यह ट्रेन बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, इटारसी, होशंगाबाद, भोपाल, विदिशा, बीना, दतिया, ग्वालियर और मुरैना में भी रुकती है। यहां से बड़ी संख्या में यात्रियों का जत्था इसी ट्रेन से जम्मू जाता है।
Jhelum Express Bomb Threat

पहले भी मिली धमकी

इससे पहले कई बार झेलम सहित अन्य ट्रेनों को बम से उडा़ने की धमकी मिल चुकी है। इससे पहले 12 अक्टूबर 2017 को भी झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना दी गई थी। इसके बाद इस ट्रेन को विदिशा में रुकवा कर जांच की गई थी। इसके अलावा भोपाल के हबीबगंज, होशंगाबाद और भोपाल रेलवे स्टेशन को भी बम से उड़ाने की धमकी अज्ञात व्यक्ति ने दी थी। हालांकि बाद में यह खबर अफवाह साबित हुई।

Hindi News/ Bhopal / Jhelum Express Bomb Threat: झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना, स्टेशन पर अफरा-तफरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो