scriptप्राइवेट स्कूल जमा करा रहे पूरी फीस, पैरेंट्स को किया जा रहा प्रताड़ित | Private schools are harassing parents for depositing full fees | Patrika News
दमोह

प्राइवेट स्कूल जमा करा रहे पूरी फीस, पैरेंट्स को किया जा रहा प्रताड़ित

निजी स्कूल की मनमानी के खिलाफ शिकायत करने पर परिजन के साथ बच्चों को भी किया जा रहा प्रताड़ित..

दमोहDec 02, 2021 / 09:40 pm

Shailendra Sharma

private_school.jpg

दमोह/तेंदूखेड़ा . नगर में स्थित एक निजी शैक्षणिक संस्था द्वारा शासन की गाइड लाइन के अनुरूप केवल ट्यूशन फीस न लेकर पूरी फीस भरने का दवाब अभिभावकों पर बनाया जा रहा है। एक ऐसा ही मामला नगर में स्थित श्री ज्ञानदीप विद्या विहार का सामने आया है। जिसमें आवेदक राजेश कुमार जैन की पुत्री 10 वीं में अध्ययनरत है। जिनसे पूरी फीस जमा कराने के लिए दवाब बनाया जा रहा है। पूरी फीस जमा न किए जाने पर छात्रा को एक-एक घंटे बाहर बिठाया जा रहा है, मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है।

 

इस मामले में स्कूल संचालक मोहित चौधरी का स्पष्ट कहना है कि शासन के जो भी आदेश हों, लेकिन वह पूरी फीस ही जमा करा रहे हैं और वह जमा करनी होगी। साथ ही कहा जा रहा है कि यदि बच्चों को परीक्षा दिलाना है तो पूरी फीस जमा करना पड़ेगी। इसके अलावा दूसरी पुत्री जो कक्षा पांचवीं में पड़ती है उसकी भी पूरी फीस ली जा रही है। स्कूल संचालक द्वारा पूरी फीस वसूलने के लिए अभिभावकों को खुला चैलेंज दिया जा रहा है कि जहां शिकायत करना हो कर दो, पूरी फीस जमा करनी होगी। वहीं जिन अभिभावकों ने पूरी फीस जमा कर दी है, उन्हें केवल शाला विकास की पर्ची थमाई जा रही है, जो फीस जमा कराई जा रही है उसकी पूरी रसीद भी अभिभावकों को नहीं दी जा रही है। इस मामले में एसडीएम अंजली द्विवेदी का कहना है कि वह बीइओ को निर्देशित कर रही हैं कि स्कूल की जांच कर अभिभावकों की बात सुनी जाए।

 

ये भी पढ़ें- सात फेरों के चक्कर में लगी हजारों की चपत, दुल्हन कर रही घर जाने से इंकार

वर्जन-
केवल ट्यूशन फीस लेने के निर्देश हैं। यदि कहीं पूरी फीस वसूली जा रही है तो अभिभावकों को मेरे समक्ष या कलेक्टर के समक्ष शिकायत दर्ज करानी चाहिए। हम इस मामले की जांच करा रहे हैं यदि सत्यता पाई जाएगी तो स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
एसके मिश्रा, डीइओ दमोह

देखें वीडियो- शादी की खुशी में जमकर नाची दुल्हन

https://www.dailymotion.com/embed/video/x860adl
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो