दुकान मालिक ने कर्मचारी पर लगाया चोरी का आरोप, फिर पीट पीटकर कर दी हत्या

परिवार का कहना है दुकान मालिक ने मृतक पर 4 लाख चुराने का आरोप लगाया था, जिसे कबूल करवाने के लिए उसने अपने साथियों के साथ मिलकर कर्मचारी को इतना पीटा कि, उसकी मौत हो गई।

By: Faiz

Published: 10 Oct 2020, 10:44 PM IST

दमोह/ मध्य प्रदेश के दमोह में एक दुकानदार ने अपने ही यहां काम करने वाले कर्मचारी पर चोरी का आरोप लगाया, फिर पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। परिवार का कहना है दुकान मालिक ने मृतक पर 4 लाख चुराने का आरोप लगाया था, जिसे कबूल करवाने के लिए उसने अपने साथियों के साथ मिलकर कर्मचारी को इतना पीटा कि, उसकी मौत हो गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना को लेकर जागरुक करना युवक को पड़ा भारी, दोस्तों ने पीट पीटकर ले ली जान


पुलिस के मुताबिक मामला

दमोह के कोतवाली थाना क्षेत्र में आने वाले सिंधी कैंप में एक मजदूर को उसी के दुकान मालिक ने बंधक बनाया फिर, पूछताछ के लिए उसकी पिटाई की। बताया जा रहा है कि, गुरुवार शाम करीब 5:00 बजे दुकान मालिक पप्पू सिंधी ने अपनी दुकान पर काम करने के लिए संतोष विश्वकर्मा नाम के शख्स को बुलाया था। जटाशकर कालोनी का रहने वाला 40 वर्षीय संतोष पर दुकान मालिक पप्पू सिंधी ने 4 लाख रुपए चोरी का आरोप लगाते हुए उसे बंधक बना लिया। पुलिस के मुताबिक, युवक के साथ आरोपियों ने करीब तीन-चार घंटे तक मारपीट की थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- नोटों से भी फैल सकता है कोरोना, बचाव के लिए RBI ने दिए ये सुझाव, एक्सपर्ट ने भा माने


दुकानदार पर आरोप

जानकारी के अनुसार, संतोष को गंभीर घायल अवस्था में रात करीब 11 बजे पप्पू सिंधी छोड़ गया। इसके बाद परिवार उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गया। मृतक के परिवार के मुताबिक, अस्पताल में भी आरोपी पप्पू सिंधी और उसके अन्य साथी संतोष विश्वकर्मा और परिवार को धमकाने आए थे। वो इस बात पर भी दबाव बना रहे थे कि, अस्पताल द्वारा पूछने पर उसे मारपीट के बारे में न बताते हुए एक्सीडेंट के बारे में बताएं। जब संतोष शिकायत दर्ज कराने कोतवाली थाना पहुंचा, तो आरोपी भी पीछे-पीछे वहां पहुंच गए और धमकाते हुए एक्सीडेंट की शिकायत दर्ज करवा दी। तब तक संतोष की हालत बिगड़ चुकी थी, जिसके चलते एक बार फिर उसे परिवार द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Update : 24 घंटे में सामने आए 441 नए पॉजिटिव, अब तक 621 की मौत


पुलिस ने की पुष्टि

संतोष की मौत के बाद उसके भाई और पत्नी ने बताया कि, पप्पू सिंधी ने उसे बंधक बनाकर बेदर्दी से पीटा था। यही उसकी मौत का कारण भी है। सिटी कोतवाली थाना प्रभारी एच.आर पांडे ने भी मृतक के साथ मारपीट होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, मृतक संतोष के शरीर पर पड़े निशानों से इस बात की पुष्टि हुई कि, वो एक्सिडेंट के निशान नहीं थ, बल्कि उसके साथ मारपीट की गई थी। आरोपियों पर 302 समेत अन्य धाराओं के अनुसार मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, एक आरोपी अब भी फरार है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned