scriptखाद्य सामग्री के लिए किया प्रदर्शन | Food display | Patrika News
दौसा

खाद्य सामग्री के लिए किया प्रदर्शन

– बंद मिली राशन की दुकान

दौसाMar 30, 2020 / 02:12 pm

Rajendra Jain

खाद्य सामग्री के लिए किया प्रदर्शन

लवाण के शेरसिंह रजवास में राशन सामग्री के लिए प्रदर्शन करते ग्रामीण।

लवाण. कोरोना वायरस को लेकर राशन की दुकानें बंद है। रविवार को राशन सामग्री लेने पहुंचे ग्रामीणों को डीलर की दुकान बंद मिलने पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे के सैंकडो ग्रामीण दूसरे राज्य व ईंट भट्टे पर मजदूरी करके रोजाना राशन सामग्री लाकर पेट भरते थे, लेकिन जनता कफ्र्यू होने से वे वहां से अपने घर लौट आए। एक-दो दिन तो गांव वालो से लेकर भोजन बना लिया, लेकिन खाने का सामान नहीं मिला तो राशन की दुकान पर आए है, लेकिन यहां दुकान बंद मिली। सरपंच बसबाई मीणा व कन्ैयालाल मीणा ने बताया कि ग्रामीण दूर दराज से अपने घर आ गए हैं। इनके पास खाने की व्यवस्था नहीं है। राशन डीलर ने भी मार्च की राशन सामग्री तो बांट दी, लकिन अप्रेल माह की राशन सामग्री पहले ही लेने कि मांग को लेकर दुकान पर प्रदर्शन किया।
चिकित्सक नहीं मिलने पर जताया रोष
पापड़दा. ग्राम पंचायत आलूदा में करोड़ों की लागत से बने राजकीय स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को चिकित्सक के नहीं मिलने से मरीजों को छह किलो मीटर दूर पापड़दा राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर इलाज कराना पड़ा। आलूदा गांव में बाहर से आए व्यक्तियों की भी पापड़दा स्वास्थ्य केंद्र पर स्क्रीनिंग जांच कराई गई। चिकित्सक के नहीं मिलने पर लोगों ने रोष जताया।
गली-मोहल्लों में किया दवा का छिडक़ाव
सैंथल. कस्बे में बजरंग मित्र मंडल के तत्वावधान में रविवार को सोडियम हाइपो क्लोराइड दवा का गली-मोहल्लों, सार्वजनिक स्थानों पर छिडक़ाव किया गया शरद नागर ने बताया कि इस दवा के छिडकऩे से कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं होगा मंडल के सदस्य संतोष छिपा चंद्र प्रकाश सैनी राजेश सैनी ने कस्बे की गली मोहल्लों में जाकर लोगों को जागरूक किया।
आधा दर्जन पशुओं की मौत
लवाण. कोरोना वायरस महामारी से हर कोई त्रस्त है, वहीं कस्बे में भी अचानक आधा दर्जन पशुओं की मौत अलग अलग जगहों पर हो गई है।
ग्रामीणों ने बताया कि सर्दी व बरसात में भी पशु नहीं मरे, लेकिन अब एक साथ आधा दर्जन पशुओं के मरने से भय सताने लगा है। पशु पालन विभाग को अवगत कराने के बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीण मृत पशुओं का पोस्टमॉर्टम कराकर मौत का कारण जानना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो