scriptPM मोदी आज देवरिया में, एक साथ साधेंगे तीन लोकसभा क्षेत्र…सीएम योगी करेंगे स्वागत | Patrika News
देवरिया

PM मोदी आज देवरिया में, एक साथ साधेंगे तीन लोकसभा क्षेत्र…सीएम योगी करेंगे स्वागत

रविवार को रुद्रपुर में पीएम मोदी की रैली को लेकर लोगों में उत्साह बना है। वह दोपहर बाद एक बजे से काशीपुर गांव के निकट बने सभा स्थल से लोगों को संबोधित करेगें। रैली की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।

देवरियाMay 26, 2024 / 09:14 am

anoop shukla

रविवार को जिले के रूद्रपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरे चुनाव में जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं। मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ भी जनसभा को संबोधित करेंगे। रुद्रपुर, बांसगांव संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है, जहां से भारतीय जनता पार्टी के कमलेश पासवान तीसरी बार सांसद हैं। उनकी चौथी जीत को पक्की करने के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की जनसभा लगाई गई है। शनिवार की शाम तक भाजपा पदाधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों की खबर लेते रहे। भाजपा पदाधिकारियों की मानें तो तीन लोकसभा क्षेत्रों से एक लाख लोगों के आने का अनुमान है।
जिले के रुद्रपुर विधानसभा के कोल्हुआ गांव के पास समधवा घाट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा के लिए बड़ा पंडाल बनाया गया है। जिले के अधिकारियों के साथ लखनऊ मुख्यालय से आए आईजी सिक्यॉरिटी डेरा कमाए हैं।
पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा की कमान एसपीजी के अधिकारियों के हाथों में है। हैलीपेड से मंच तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। हैलीपेड पर एसपीजी के कमांडो के बाद पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। हैलीपेड की बैरिकेडिंग के बाहर अर्धसैनिक बल की तीन कंपनी तैनात रहेगी। सुरक्षा के लिए पास के जिलों से फोर्स मंगाई गई है। एसपी, एएसपी, CO, इंस्पेक्टर, दारोगा और 1400 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। बम निरोधक दस्ता, फायर ब्रिगेड और ट्रैफिक पुलिस की भी तैनाती रहेगी।
प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए सीएचसी रुद्रपुर को सेफ हाउस बनाया गया है। दिल्ली से आए एनएसजी कमांडो ने अस्पताल परिसर में मॉक ड्रिल किया। दिन के 12 बजे से 4 बजे तक सीएचसी एनएसजी कमांडो के हवाले हो जाएगा। जहां किसी मरीज को आने की इजाजत नहीं होगी।
पुलिस विभाग ने कंट्रोल रूम बनाया है। जहां वायरलेस सेट के साथ एक पुलिसकर्मी की डयूटी लगाई गई है। पीएम के ब्लड ग्रुप ए पॉजिटिव की चार यूनिट ब्लड भी टीम के पास रहेगा।
रुद्रपुर के कोल्हुआ गांव के पास पीएम की जनसभा के लिए चार हैलीपेड बनाए गए हैं। तीन हेलीपैड आसपास हैं, जबकि चौथा अलग है। तीन हेलीपैड पर पीएम के साथ आने वाले अन्य दो हेलीकॉप्टर उतरेंगे। वहीं चौथे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर उतरेगा।
पीएम की अभेद्य सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए कार्यक्रम स्थल के आसपास के घरों पर स्नाइपर तैनात रहेंगे। वहीं सभी घरों के बाहर पुलिस की तैनाती रहेगी। किसी को घर से बाहर निकलने और किसी को बाहर से भीतर जाने पर रोक रहेगी। यह व्यवस्था पीएम के आने से पहले और जाने तक रहेगी।

Hindi News/ Deoria / PM मोदी आज देवरिया में, एक साथ साधेंगे तीन लोकसभा क्षेत्र…सीएम योगी करेंगे स्वागत

ट्रेंडिंग वीडियो