scriptफिर फैली खौफनाक बीमारी, 2 की मौत, वायरस से संक्रमित 70 लोग अस्पताल में भर्ती | 2 killed by dangerous virus in Dewas | Patrika News
देवास

फिर फैली खौफनाक बीमारी, 2 की मौत, वायरस से संक्रमित 70 लोग अस्पताल में भर्ती

2 killed by dangerous virus in Dewas देवास में खतरनाक वायरस का कहर, कई ग्रामीण अस्पताल में भर्ती

देवासMay 08, 2024 / 03:34 pm

deepak deewan

2 killed by dangerous virus in Dewas

2 killed by dangerous virus in Dewas

2 killed by dangerous virus in Dewas देश—दुनिया में कोरोना का खौफ अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। जब तब इसके नए वेरिएंट सामने आते रहते हैं जिससे लोग परेशान भी होते हैं। कोविड के वायरस के इस प्रकोप के बीच मध्यप्रदेश में एक और रहस्यमयी बीमारी फैल गई है। इस खौफनाक बीमारी से 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग इससे संक्रमित होकर अस्पतालों में भर्ती है। खास बात यह है कि प्रदेश के एक कांग्रेस नेता ने जब ट्वीट कर इस रहष्यमयी बीमारी की जानकारी दी तब जाकर स्वास्थ्य विभाग चेता।
प्रदेश के देवास जिले में यह बीमारी फैली है। यहां के खेड़ा माधोपुर गांव में फैले रहष्यमय वायरस से कई लोग संक्रमित हो गए हैं। विशेषज्ञ अभी तक इस वायरस का पता नहीं लगा सके हैं। इस अज्ञात बीमारी से गांव के 2 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि यहां के 70 से ज्यादा ग्रामीण देवास जिला अस्पताल और आसपास के अन्य अस्पतालों में भर्ती हैं।
यह भी पढ़ें—आरक्षण पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, ईडब्ल्यूएस के लिए अनारक्षित में से 10 प्रतिशत कोटा

हैरान कर देने वाले इस मामले की जानकारी कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने ट्वीट करते हुए दी। उन्होंने अपने एक्स हेंडल पर लिखा कि देवास के टोंकखुर्द तहसील के माधवपुर खेड़ा में एक विचित्र बीमारी का प्रकोप है। यह कौन सी बीमारी है, कोई नहीं बता पा रहा! बीमारी से प्रभावित दो ग्रामीणों की मौत हो चुकी है जबकि गांव के 70 लोग जिला चिकित्सालय और अन्य अस्पतालों में भर्ती हैं।
कांग्रेस नेता केके मिश्रा के ट्वीट के बाद स्वास्थ्य विभाग एक्टिव हुआ। गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है। प्रदेश सरकार ने टीम गठित की जो गांव में लोगों की जांच करेगी। स्वास्थ्य विभाग ने अब तक गांव के 130 लोगों की जांच की जबकि करीब डेढ दर्जन लोगों के सैंपल लिए हैं, जो जांच के लिए भेजे गए हैं।
स्वास्थ्य अधिकारी इस बात का पता लग रहे हैं कि आखिर गांव के लोग किस वायरस से संक्रमित हुए हैं। अभी तक अज्ञात बीमारी की पहचान नहीं हो सकी है पर यहां टाइफाइड या पीलिया जैसी बीमारी फैलने की आशंका जताई जा रही है। देवास के सीएमएचओ शिवेंद्र मिश्रा के मुताबिक दो ग्रामीणों की मौत हुई है। बीमारी का पता लगाया जा रहा है।

Hindi News/ Dewas / फिर फैली खौफनाक बीमारी, 2 की मौत, वायरस से संक्रमित 70 लोग अस्पताल में भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो