scriptखूनी है ये सड़क, 1200 से भी ज्यादा लोग समा चुके मौत के मुंह, जानिए वजह | 1200 peoples died in this road Dhamtari Chhattisgarh | Patrika News
धमतरी

खूनी है ये सड़क, 1200 से भी ज्यादा लोग समा चुके मौत के मुंह, जानिए वजह

एक ऐसी खुनी सड़क जहां हर साल 100 से भी ज्यादा लोगों मौत के मुंह में समा रहे है। आपको बता दसें 12 सालों में अब तक 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हो (Died in Road Accident) चुकी है। आइये जानते क्या है इसकी वजह :

धमतरीAug 02, 2019 / 11:29 am

Bhawna Chaudhary

road accident

खूनी है ये सड़क, 1200 से भी ज्यादा लोग समा गए मौत के मुंह, जानिए वजह

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक ऐसी खुनी सड़क जहां हर साल 100 से भी ज्यादा लोगों मौत के मुंह में समा रहे है। आपको बता दसें 12 सालों में अब तक 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हो (Died in Road Accident) चुकी है। आइये जानते क्या है इसकी वजह :

निजी बस संचालक हाइवे में आपसी प्रतिस्पर्धा के चलते यात्रियों की जान से खेल रहे हैंं। आरटीओ की ओर से स्पीड का निर्धारण होने के बाद भी वे इसका पालन नहीं कर रहे हैं। यही कारण है कि नेशनल हाइवे में एक के बाद एक सडक़ दुर्घटनाएं हो रही है। सूत्रों के अनुसार नेशनल हाइवे समेत अन्य सडक़ दुर्घटनाओं में पिछले 12 सालों में 12 सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में नागरिक अब वाहनों की तेज रफ्तार पर लगाम कसने के साथ ही फिर से स्टेट ट्रांसपोर्ट शुरू कर बस सेवा शुरू करने की मांग कर रहे हैं।

road accident

नेशनल हाइवे मेंं धमतरी से रायुपर और धमतरी से जगदलपुर रूट में प्रतिदिन निजी कंपनियों की 80 से अधिक बसों का संचालन किया जाता है। इस रूट में निजी बसों के संचालन के लिए हर दो मिनट में परमिट जारी कर दिया गया है। इसके चलते बस संचालकों में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है। पिछले दिनों इसके चलते ही ग्राम चिटौद के पास दो यात्री बसों में जबरदस्त भिड़त हो गई, जिसमें दो यात्रियों की मौत हो गई। करीब ३६ यात्री घायल हुए। गुरूवार को सोरिद पुल के पास देखा गया कि दो निजी कंपनी की बसें एक-दूसरे से आगे बढऩे के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही थी, इसके चक्कर में एक बाइक चालक दुर्घटनाग्रस्त होते हुए बाल-बाल बचा।

road accident

Home / Dhamtari / खूनी है ये सड़क, 1200 से भी ज्यादा लोग समा चुके मौत के मुंह, जानिए वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो