scriptCG News: जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गई थी पत्नी, दंतैल हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला, पति को मिला 5 लाख 75 हजार रुपए का मुआवजा | CG News: Wife killed by an elephant, Husband got compensation of Rs 5.75 lakh | Patrika News
धमतरी

CG News: जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गई थी पत्नी, दंतैल हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला, पति को मिला 5 लाख 75 हजार रुपए का मुआवजा

CG News: वन विभाग ने इस मामले में प्रकरण दर्ज किया था। डीएफओ श्रीकृष्ण जाधव के निर्देश पर केरेगांव रेंजर ओमकार सिन्हा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए क्षतिपूर्ति मुआवजा दिया है।

धमतरीMay 20, 2024 / 07:35 am

Shrishti Singh

CG News

CG News: पखवाडे़भर पहले डोकाल के जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गई महिला को दंतैल हाथी के पटक कर मारने के मामले में वन विभाग ने परिजन को क्षतिपूर्ति राशि प्रदान की है। मृतका के पति कीर्तन राम सूर्यवंशी को केरेगांव रेंजर द्वारा 5.75 लाख रुपए का चेक सौंपा गया।

यह भी पढ़ें

36 हाथियों के दल ने गांव में मचाया उत्पात, फसलों को किया तबाह, लोगों ने भाग कर बचाई जान


उल्लेखनीय है कि बीते 2 मई को नगरी ब्लाक के ग्राम डोकाल निवासी सुरेखा बाई (42) पति कीर्तन तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए आरक्षित वनकक्ष क्रमांक-108 में गया था। तेंदूपत्ता सीजन के पहले ही दिन महिला अपने गांव डोकाल परिसर के कांशीबाहरा जंगल में पत्ता तोड़ रही थी, तभी सुबह 7.30 अचानक दंतैल आ गया।

हाथी को देखकर सुरेखा भागने लगी, लेकिन ज्यादा दूर नहीं जा पाई। हाथी ने महिला को सूंढ से पटक कर मार डाला। पास ही पत्ता तोड़ रहे साथियों ने भागकर अपनी जान बचाई। वन विभाग ने इस मामले में प्रकरण दर्ज किया था। डीएफओ श्रीकृष्ण जाधव के निर्देश पर केरेगांव रेंजर ओमकार सिन्हा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए क्षतिपूर्ति मुआवजा दिया है।

यह भी पढ़ें

एक बार फिर दंतैल हाथी की दस्तक, दर्जनों गांव में फैली दहशत…वन विभाग का Alert जारी

वन विभाग की ओर से सारी औपचारिकता पूर्ण करने के बाद शनिवार को मृतका के पति कीर्तन सूर्यवंशी डोकाल को 5 लाख 75 हजार रुपए का चेक प्रदान किया। बता दें कि इसके पहले त्वरित आर्थिक सहायता के रूप में 25 हजार रुपए दिया गया था। वन विभाग ने हाथी विचरण को देखते हुए ग्रामीणों से जंगल में नहीं जाने की अपील की है।

Hindi News/ Dhamtari / CG News: जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गई थी पत्नी, दंतैल हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला, पति को मिला 5 लाख 75 हजार रुपए का मुआवजा

ट्रेंडिंग वीडियो