scriptससुर ने दामाद के साथ मिलकर रिटायर्ड लेखापाल का लूट लिया सबकुछ, पुलिस ने अरेस्ट कर भेजा जेल | Two held for cheating in Dhamtari | Patrika News
धमतरी

ससुर ने दामाद के साथ मिलकर रिटायर्ड लेखापाल का लूट लिया सबकुछ, पुलिस ने अरेस्ट कर भेजा जेल

धमतरी जिले में धोखाधडी का एक मामला सामने आया है, जहां ससुर ने अपने दामाद के साथ मिलकर एक रिटायर्ड लेखापाल से धोखाधड़ी कर 19 लाख रुपए वसूल लिए।

धमतरीJan 10, 2018 / 05:00 pm

Ashish Gupta

fraud in Dhamtari

Two held for cheating

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में धोखाधडी का एक मामला सामने आया है, जहां ससुर ने अपने दामाद के साथ मिलकर एक रिटायर्ड लेखापाल से धोखाधड़ी कर 19 लाख रुपए वसूल लिए। पीडि़त ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। रिटायर्ड लेखापाल से उधार के 2 लाख रुपए के बदले धोखाधड़ी कर 19 लाख रुपए वसूलने वाले ससुर और दामाद के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

गांव में बाघ की खबर से हड़कंप, वन विभाग ने पद चिन्ह लेकर बताया लकड़बग्घा, जानें पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि स्थानीय इतवारी बाजार निवासी पुजारी राजेन्द्र पांडेय (43) पिता रामशिरोमणी लोगों को ब्याज पर रकम देने का काम करता है। वर्ष-2013 में सेवानिवृत्त लेखापाल खेलनराम हिरवानी ने जरूरत पडऩे पर उससे 10 फीसदी मासिक चक्रवृद्धि ब्याज की दर पर 2 लाख रुपए का कर्ज लिया था। इसके एवज में उसने पासबुक, एटीएम और चेक को अपने पास हस्ताक्षर कराकर रख लिया।

नारायणपुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़ जारी, 1 से दो नक्सलियों के मारे जाने की संभावना

कुछ दिनों बाद खेलन हिरवानी अपने जीपीएफ से 2 लाख रुपए निकालकर उसे वापस कर दिया। इसके बाद भी उसने पास बुक समेत अन्य दस्तावेजों को वापस नहीं किया। वह लगातार ब्याज के लिए डराने-धमकाने लगा। इसी दरम्यान सितंबर-2017 में खेलन राम सेवानिवृत्त हो गया। उसके खाते में ग्रेज्युटी के करीब 11 लाख रुपए जमा हुए।

हिंसक वारदात को अंजाम देने वाले अब भी हैं फरार, जिन्हें काबू में करने पुलिस ने इस तरह बिछाया जाल

पुजारी राजेन्द्र पांडे ने मारूति विहार कालोनी रायपुर निवासी अपने दामाद इंद्रकुमार (24) पिता कृपाशंकर तिवारी के साथ मिलकर 2 लाख रुपए के एवज में उससे 19 लाख रुपए की वसूली कर ली। प्रार्थी की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी ससुर एवं दामाद के खिलाफ धारा 384, 385, 424, 34 एवं छत्तीसगढ़ ऋणियों के हितों का संरक्षण अधिनियम की धारा 4 के तहत कार्रवाई की।

Home / Dhamtari / ससुर ने दामाद के साथ मिलकर रिटायर्ड लेखापाल का लूट लिया सबकुछ, पुलिस ने अरेस्ट कर भेजा जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो