script200 लोगों ने 2 घंटे तक 6 लोगों को लाठी-डंडे से पीटा, एक की तड़प-तड़प कर मौत, 5 मदद की गुहार लगाते रहे | mob lynching in MP one man died and six inju | Patrika News

200 लोगों ने 2 घंटे तक 6 लोगों को लाठी-डंडे से पीटा, एक की तड़प-तड़प कर मौत, 5 मदद की गुहार लगाते रहे

locationधारPublished: Feb 06, 2020 10:14:36 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

पुलिस घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची भी लेकिन भीड़ के आगे कुछ नहीं कर पाई।

200 लोगों ने 2 घंटे तक 6 लोगों को लाठी-डंडे से पीटा, एक की तड़प-तड़प कर मौत, 5 मदद की गुहार लगाते रहे

200 लोगों ने 2 घंटे तक 6 लोगों को लाठी-डंडे से पीटा, एक की तड़प-तड़प कर मौत, 5 मदद की गुहार लगाते रहे

धार. मध्यप्रदेश के धार जिले के मनावर में बच्चा चोरी के शक में पिटाई का मामला सामने आया है। बच्चा चोरी की अफवाह के बाद 200 लोगों की भीड़ ने दो कार में सवार लोगों को पत्थर, लाठी और बांस के बल्ले से बुरी तरह से मारा है। जिसमें एक की मौत हो गई है और पांच गंभीर रूप से घायल हैं।
घटना धार जिले के बोरलई गांव की है। जहां भीड़ ने दिल दहला देने वाले वारदात को अंजाम दिया है। वीडियो देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। कैसे भीड़ एक अफवाह के बाद इन लोगों की जान लेने पर आतुर थी। यहीं नहीं आरोपियों ने इनकी गाड़ियों में भी आग लगा दी। पुलिस घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची भी लेकिन भीड़ के आगे कुछ नहीं कर पाई। साथ ही गांव के लोग भी इस घटना को तमाशबीन बनकर देखते रहे।
पैसे का हिसाब करने आए थे
मजदूरों को एडवांस पैसे का हिसाब करने आए लिंबी पिपलिया के किसानों को पता नहीं था कि जिन मजदूरों ने उनके खेतों पर काम करने के लिए पैसे लिए हैं। वे हमलावर हो जाएंगे। किसानों का पहले तिरला थाना क्षेत्र के गांव शिवपुर खेड़ी में विवाद हुआ, वहां मजदूरों ने उनपर पत्थर बरसाए और जब किसान वहां से भागने लगे तो मजदूरों ने दूसरे गांव को फोनकर बच्चा चोर गिरोह होने की अफवाह फैला दी। खेड़ी खिड़किया की से ये अफवाह बोरलाय गांव तक पहुंच गई। बोरलाय गांव के मजदूरों ने कार सवार किसानों को घेर लिया और करीब 200 ग्रामीणों ने कार सवार किसानों की पिटाई शुरू कर दी। पत्थर, लाठी, डंडे जिसको जो मिला उससे ही किसानों की पिटाई करने लगे। इस दौरान एक की मौत हो गई ।
मिन्नत करते रहे वो पीटते रहे
घायल जगदीश शर्मा ने बताया कि हमने उज्जैन तथा तिरला थाने में उक्त व्यक्तियों पर पैसा लेकर भागने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मजदूरों ने बुधवार को हमें हिसाब करने के लिए बुलाया था। जैसे ही खिड़किया पहुंचे वहां पथराव शुरू हो गया। हम गिड़गिड़ा रहे थे कि हमें क्यों मार रहे हो, हमारा क्या गुनाह है लेकिन भीड़ में कोई सुनने वाला नहीं था। वे तब तक पीटते रहे जब तक की हम बेहोश नहीं हो गए।
पैसे के लेन-देन का है मामला
धार एसपी ने बताया कि यह मामला पैसे के लेन-देन का है। जिन लोगों के ये लोग लेने आए थे वे मजदूर थे। पीड़ितों से इनलोगों ने एडवांस में पैसे ले लिए थे। वहीं ये लोग लेने आए थे। इनलोगों ने पहले उज्जैन से आए किसानों पर अपने गांव में पत्थरबाजी की। उसके बाद इन्हें चेज किया और उनके साथ मारपीट की। जिसमें एक की मौत हो गई है। पांच लोग घायल हैं। तीन लोग इस घटना में मुख्य रूप से शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो