scriptकिल कोरोना अभियान का एसडीएम ने निरीक्षण किया | SDM oversaw the Kill Corona campaign | Patrika News
धार

किल कोरोना अभियान का एसडीएम ने निरीक्षण किया

लोगों को दे रहे है समझाईश सर्दी,खांसी, बुखार आने पर बताए

धारJul 05, 2020 / 11:44 am

Amit S mandloi

किल कोरोना अभियान का एसडीएम ने निरीक्षण किया

किल कोरोना अभियान का एसडीएम ने निरीक्षण किया

मनावर. नगर के वार्ड क्रमांक दो आजाद मार्ग एवं वार्ड क्रमांक 3 धार रोड मं किल कोरोना अभियान का निरीक्षण अधिकारियों ने किया।

एसडीएम दिव्या पटेल ,तहसीलदार सीएस धारवे ,मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जी एस चौहान ,जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डॉ संजय भंडारी,एवं खंड विस्तार प्रशिक्षक एचसी पाचुरेकर तथा सुपरवाइजर आनंद जर्मन द्वारा निरीक्षण किया गया । दल के सदस्यों से सर्वेक्षण किस प्रकार से किया जा रहा है एवं क्या.क्या जानकारी ली जा रही है इस संदर्भ में विस्तार से चर्चा की गई एवं लोगों को समझाइश दी गई है कि ऐसे लक्षण वाले व्यक्ति जिनको विगत 10 दिवस में सर्दी खासी बुखार एवं श्वास लेने में तकलीफ है तो छुपाए नहीं जानकारी देेंं ताकि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके इसके अतिरिक्त मानसून बारिश होने के बाद सीजनल बीमारियां मलेरिया, डेंगू ,वायरल बुखार का प्रकोप भी बढऩा है । ऐसी स्थिति में लोग यह नहीं समझे की उन्हें संक्रमण हो गया है । इस तरह की समस्या आने पर हॉस्पिटल के फीवर क्लीनिक पर जाकर परीक्षण करवाने की समझाईश दी गई तथा गर्भवती माताओं एवं जन्म से 5 वर्ष तक के छूटे हुए बच्चों की जानकारी भी दल को एकत्रित करने के लिए कहा गया । किल कोरोना अभियान 1 जुलाई से प्रारंभ किया गया है जो 15 जुलाई तक चलाया जाएगा ।
पायलेट दल द्वारा अभी तक सामान्य बुखार के 144 मरीजों की खोज की है । एसडीएम दिव्या पटेल द्वारा ने सर्वे कार्य में लगे दल को निर्देशित किया कि वे उन्हें दिए गए निर्धारित मापदंडों के अनुसार सर्वे के दौरान जानकारी एकत्रित करें ताकि संदिग्ध मिलने पर कोविड सैंपल लिया जा सके एवं संक्रमण के प्रसार को रोकने में सफलता मिले। एसडीएम पटेल ने कहा कि सभी पायलेट दलों को एक बार पुन: प्रशिक्षण दिया जाए प्रशिक्षण रोलप्ले के माध्यम से दिया जाए जिसमें सभी प्रतिभागियों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से प्रशिक्षित किया जाए तथा 15 जुलाई तक किल कोरोना अभियान सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण किया जा सके । लोगों में जागरूकता लाने के लिए सभी दलों द्वारा सर्वेक्षण के दौरान लोगों में सामाजिक दूरी तथा चेहरे पर मास्क लगाए जाने हाथों को हैंड वास अथवा साबुन से बार.बार धोना इत्यादि क्रियाएं नित्य प्रतिदिन करने के लिए प्रेरित करने के लिए बताए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं

Home / Dhar / किल कोरोना अभियान का एसडीएम ने निरीक्षण किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो