scriptटोल टैक्स में नहीं मिली 3 दिन में छूट तो होगा आंदोलन | There will be movement if there is no exemption in toll tax in 3 days | Patrika News

टोल टैक्स में नहीं मिली 3 दिन में छूट तो होगा आंदोलन

locationधारPublished: Feb 25, 2022 05:35:51 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

चेतावनी दी कि सुधार नहीं हुआ तो विधानसभा में मामला गूंजेगा

टोल टैक्स में नहीं मिली 3 दिन में छूट तो होगा आंदोलन

टोल टैक्स में नहीं मिली 3 दिन में छूट तो होगा आंदोलन

धार/रिंगनोद. राजगढ़-बाग मार्ग (61) पर रिंगनोद- भीलखेड़ी के मध्य टोल टैक्स प्रारंभ करने पर स्थानीय वाहनों को छूट नहीं मिल रही है। इसको लेकर ग्रामीणों और वाहन चालकों ने विधायक प्रताप ग्रेवाल से चर्चा की थी। गुरुवार दोपहर को विधायक ग्रेवाल और बड़ी संख्या में वाहन चालक, ग्रामीण टोल प्लाजा पर पहुंचे और संबंधित टोल अधिकारियों से लोकल ग्रामीणों एवं किसानों के टेम्पो, पिकअप आदि छोटे वाहनों को छूट प्रदान करने की मांग की है।


विधायक ग्रेवाल ने अधिकारियों से कहा कि मार्ग पर किसानों के खेत है। प्रतिदिन आना-जाना करते है। साथ ही भीलखेड़ी-नयापुरा के ग्रामीण अनाज की खरीदी एवं बिक्री करने के लिए भी रिंगनोद आते है। एक बार आने-जाने में ग्रामीणों एवं किसानों को 150 रुपए का टोल लग रहा है। इसे वहन करना ग्रामीणों के लिए आसान नहीं है। विधायक ग्रेवाल ने लोकल छोटे वाहनों को छूट देने के लिए एमपीआरडीसी अधिकारी और टोल प्लाजा कर्मचारियों से चर्चा कर तीन दिन में ग्रामीण और स्थानीय वाहन चालकों की परेशानी दूर करने को कहा है। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा है कि 3 दिन में इस समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान शंकरदास बैरागी, लोकेंद्रसिंह सिसौदिया, राकेश, शांतिलाल लछेटा, राहुल राठौर, विजय प्रजापत, महेश, बिलाम, सुमित, संदीप गोस्वामी, सनोवर खान, बलराम मौजूद रहे।

परेशान किया तो खैर नहीं

धामनोद. विधायक पांचीलाल मेडा लगातार डेवर मार्ग पर आ रही टोल की शिकायतों को लेकर गुरुवार 10 बजे टोल टैक्स पर पहुंचे। वहां उन्होंने टोल के जिम्मेदार अधिकारियों को बुलाकर समझाइश दी कि यदि स्थानीय लोगों को परेशान किया तो खैर नहीं । यही नहीं टोल से बड़ी संख्या में सैकड़ों किसान गुजरते हैं अपनी उपज लेकर धामनोद मंडी में जाते हैं उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा है। शिकायत पर शिकायत आ रही । अब किसी किसान या व्यापारी को परेशान किया तो आप के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकारियों से बात करूंगा।

विधायक ने चेतावनी दी कि सुधार नहीं हुआ तो विधानसभा में मामला गूंजेगा । धामनोद क्षेत्र में बड़ी संख्या में किसान अपनी उपज लेकर मंडी में आते हैं ऐसे में अनिर्धारित टोल लोगों के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहा है ना तो यहां स्थानीय लोगों को रियायत दी जा रही है ना ही अन्य वैकल्पिक व्यवस्था ऐसे में मेंटेनेंस के नाम पर वसूल रहे टोल लोगों के लिए लगातार परेशानी का सबब बन रहा हैं वहां पर विधायक ने भड़ास निकाली।

यह भी पढ़ें : सिर के अंदर हुई इस गंभीर बीमारी ने छीन ली दोनों आंखों की रोशनी


मौके पर किसान भी पहुंचे
मौके पर किसान भी पहुंचे। उन्होंने विधायक मेडा को बताया कि आए दिन टोल कर्मी किसानों से भी पूरी वसूली की मांग करते हैं। जब पैसे नहीं देते हैं तो वाहन को निकलने नहीं देते ऐसे में कई किसान अपनी उपज को अन्य मंडियों में ले जाने लगे है। टोल पर यदि सुधार व्यवस्था नहीं हुई तो यहां पर आगामी दिनों में विवाद की स्थिति निर्मित होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो