scriptचार पहिया वाहनों के निकलने पर हिल रही पुलिया | Vibrating culvert when four wheelers leave | Patrika News
धार

चार पहिया वाहनों के निकलने पर हिल रही पुलिया

प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना की पुलिया जर्जर, वाहन चालकों को हादसे की आशंका

धारMay 26, 2022 / 05:41 pm

harinath dwivedi

चार पहिया वाहनों के निकलने पर हिल रही पुलिया

चार पहिया वाहनों के निकलने पर हिल रही पुलिया

रिगनोद. प्रधानमंत्री ग्राम सड$क योजना में बनाए गए मार्गों पर ग्रामीण क्षेत्रों में किस प्रकार अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है । जिसे ङ्क्षरगनोद . गुमानपुरा प्रधानमंत्री ग्राम सड$क योजना में बनाए गए मार्ग पर देखी जा सकती है। राजगढ़ – कुक्षी मार्ग से गुमानपुरा प्रधानमंत्री ग्राम सड$क योजना में निर्माण किए गए मार्ग पर महादेव घाट के समीप स्थित पुलिया जर्जर हालत में हैं ।
जिसके कारण इस पुलिया से गुजरने पर वाहन चालकों को हादसे की आशंका और अनहोनी का भय बना रहता है। प्रतिदिन इस मार्ग पर उजाडिय़ा, रतनपुरा, गुमानपुरा, डाकड़बारी, फुलझर, मवड़ी आदि गांव के बड़ी संख्या में ग्रामीण छोटे.बड़े वाहनों से आना.जाना करते हैं । साथ ही कई यात्री बस भी इसी मार्ग पर से प्रतिदिन गुजरती है। पुलिया के जर्जर हालत में होने के कारण छोटे चार पहिया वाहन गुजरने पर भी पुलिया हिलने लग जाती है।
प्रधानमंत्री ग्रामीण सड$क विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के चलते पुलिया जर्जर हालत में है साथ ही छोटे वाहन गुजरने पर भी पुल हिल रही है जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। आसपास के रहने वाले ग्रामीणों के बताए अनुसार इस मार्ग की मरम्मत का कार्य कई बार किया गया लेकिन जर्जर पुलिया की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया जिसके कारण पुलिया का सरिया और सीमेंट कांक्रीट निकल कर टूट रहा है तथा दोनों ओर सुरक्षा पीलर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं ।
दोनों तरफ खाई होने से दुर्घटना की आशंका
पुलिया के दोनों और गहरी खाई है जो दुर्घटनाओं को न्योता दे रही हैं। पुलिया के जर्जर और क्षतिग्रस्त होने के बाद भी प्रधानमंत्री ग्राम सड$क विभाग द्वारा इसकी मरम्मत की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस कारण बडी दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। इस संबंध में प्रधानमंत्री ग्राम सड$क योजना के जिला अधिकारियों से संपर्क करना चाहा लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।
&ट्रैक्टर और छोटे वाहन निकालने पर ही जर्जर पुलिया हिल रही है कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।
दिलीप सतपुड़ा, किसान, रिंगनोद

&पुलिया जर्जर हो चुकी है साथ ही कांक्रीट टूट कर गिर रहा है और सरिए भी बाहर निकल गए हैं लेकिन इस और विभाग के अधिकारी और निर्माण एजेंसी का कोई ध्यान नहीं है।
भागीरथ भाभर, वाहन चालक

Home / Dhar / चार पहिया वाहनों के निकलने पर हिल रही पुलिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो