scriptमहिलाओं के खुले बालों का मतलब जानकर हो जाएंगे हैरान | women will be not open hair | Patrika News

महिलाओं के खुले बालों का मतलब जानकर हो जाएंगे हैरान

locationभोपालPublished: May 20, 2019 12:10:04 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

महिलाओं के खुले बालों का मतलब क्या होता है, जानकर हो जाएंगे हैरान

women will be not open hair

महिलाओं के खुले बालों का मतलब जानकर हो जाएंगे हैरान

हमारे शास्त्रों में इंसान से जुड़ी हुई हर बातों की जानकारी दी गई है। बाल से लेकर आंख तक, अंगुली से लेकर तिल तक के बारे में हमारे शास्त्रों में जानकारी दी गई है। आज हम आपको बताएंगे कि हमारे धर्म शास्त्रों में महिलाओं के बालों के बारे में क्या कहा गया है। शास्त्र महिलाओं को अपने बालों को हमेशा बांधकर रखने की सलाह क्यों देता है, तो आइये जानते हैं कि महिलाओं को बाल बांधकर क्यों रखना चाहिए…
हमारे शास्त्रों में माना गया है कि महिलाओं को हमेशा बाल को बांधकर ही रखना चाहिए। कहा जाता है कि महिलाओं को बाल खुला रखने का मतलब होता है कि वह किसी का शोक मना रही है। यही कारण है कि महिलाओं को बाल हमेशा बांधकर ही रखना चाहिए।
कहा जाता है कि जब माता सीता का विवाह भगवान राम से हुआ था, तब उनकी माता ने सीता का बाल बांधते हुए कहा था कि कभी बालों को खुला मत रखना क्योंकि बंधे हुए बाल हमेशा रिश्ते बांधकर रखते हैं।
महिलाएं अपने बाल तब ही खुले रखती हैं जब वह एकांत में अपने पति के साथ होती हैं, अन्यथा वह हर समय बाल बांधकर ही रखती हैं। शास्त्र के अनुसार, अगर महिलाएं बालों को खुला रखती हैं तो नकारात्मक ऊर्जा आती हैं और उनके घर में क्लेश उत्पन्न करते हैं।
यही नहीं, हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि महिलाओं को रात में भी बाल बांधकर ही रखना चाहिए। अगर रात में महिलाएं बालों को खोलकर सोती हैं तो उनके ऊपर नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव अधिक होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो