scriptबस से तस्करी, पिता-पुत्र से जब्त की ९७ किलो चांदी, गिरफ्तार | 9 7 kg of silver seized, seized from father and son by smuggling bus | Patrika News
डूंगरपुर

बस से तस्करी, पिता-पुत्र से जब्त की ९७ किलो चांदी, गिरफ्तार

बस से तस्करी, पिता-पुत्र से जब्त की ९७ किलो चांदी, गिरफ्तार

डूंगरपुरNov 16, 2018 / 09:58 am

Harmesh Tailor

photo

बस से तस्करी, पिता-पुत्र से जब्त की ९७ किलो चांदी, गिरफ्तार

बस से तस्करी, पिता-पुत्र से जब्त की ९७ किलो चांदी, गिरफ्तार
डूंगरपुर. आसपुर थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान मध्य रात्रि के बाद एक बस में सवार पिता पुत्र के कब्जे से ९७ किलो चांदी बरामद की। चांदी से संबंधित कोई कागजात नहीं होने पर पुलिस ने चांदी को जब्त कर दोनों को गिरफ्तार किया है।
थानाधिकारी परमेश्वर पाटीदार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर रात को गोल चौराहे के पास नाकाबंदी की जा रही थी। रात करीब सवा दो बजे जोधपुर से भोपाल जा रही एक बस को रोका और भीतर सवारियों की जांच की तो पीछे की ओर सीट पर बैठे दो व्यक्ति पुलिस को देखकर असहज से दिखे। इनसे नाम पता पूछा तो गोलमाल तरीके से गलत नाम बता रहे थे। इनकी हरकतों को संदिग्ध देखकर सामान के बारे में पूछा तो जवाब देते नहीं बना। इस पर इनके पास रखे तीन बैग और दो अटेचियों को खोलकर देखा तो इसमें चांदी के जेवरात पाए गए। इनके संबंध में कागजात मांगे तो बता नहीं पाए।इस पर इनकों चांदी समेत थाने लाया गया। यहां पूछताछ में दोनों पिता-पुत्र निकले और अपना नाम प्रहलादराय पुत्र रामचन्द्र मंडोवरा निवासी लालबाग नाथद्वारा और साथ में पुत्र विकास होना बताया। थाने में मोतबिरों की मौजूदगी में चांदी को तोला गया तो ९७ किलो ५८१ ग्राम चांदी के आभूषणों का होना पाया गया। पुलिस ने चांदी जब्त कर मालखाने में जमा की।
बड़ी मात्रा में थे जेवरात, पुत्र आया आक्रोश में
इन पांचों बैग में चांदी के अलग-अलग जेवरात पाए गए। इनमें बड़ी मात्रा में कंदोरे, पायजेब, तुलसी की माला और कड़े आदि मौजूद थे। पूछताछ में सामने आया कि यह आभूषण लेकर पिता-पुत्र नाथद्वारा से बैठे थे और इंदोर में इन जेवरात को किसी व्यापारी के सहां डिलेवर करना था। इनके पास चांदी परिवहन के संबंध में कागजात मांगे तो आधे-अधूरे कागज और पुरानी तारीखों की कुछ पर्चियां थमाने लगे। पुलिस ने अधिकृत दस्तावेज मांगे तो विकास आक्रोशित हो उठा और पुलिस से ही उलझने लग गया। इसके साथ ही पिता भी आक्रोशित हो गए। समझाइश के बाद भी नहीं माने तो पुलिस ने शांति भंग में दोनों को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी ने बताया कि चांदी कहां से ली है और कहां पहुंचाई जा रही है। इसकी पड़ताल की जा रही है। वहीं, आवश्यक कार्रवाई के बाद दोनों को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Home / Dungarpur / बस से तस्करी, पिता-पुत्र से जब्त की ९७ किलो चांदी, गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो