scriptगांजे की खेती पर कार्रवाई, 63 पौधों के साथ किया गिरफ्तार | Action taken on cultivation of Ganja, arrested with 63 plants | Patrika News
डूंगरपुर

गांजे की खेती पर कार्रवाई, 63 पौधों के साथ किया गिरफ्तार

Rajasthan News: दोवड़ा पुलिस ने शनिवार को पाहेता घाटी गांव में एक खेत से गांजे के पौधे जब्त कर युवक को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी मदनलाल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस की टीम शनिवार को पाहेता घाटी निवासी मोहनलाल पुत्र रुपा परमार के खेत पर पहुंची।

डूंगरपुरMay 19, 2024 / 02:36 pm

Akshita Deora

Dungarpur News: दोवड़ा पुलिस ने शनिवार को पाहेता घाटी गांव में एक खेत से गांजे के पौधे जब्त कर युवक को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी मदनलाल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस की टीम शनिवार को पाहेता घाटी निवासी मोहनलाल पुत्र रुपा परमार के खेत पर पहुंची। यहां पर मोहनलाल ने मिर्ची की खेती के साथ गांजे के भी पौधे उगाए थे। पुलिस टीम ने मौके से63 पौधे जब्त किए। इन पौधों का वजन 13 किलो 750 ग्राम था। इस पर पुलिस ने मोहनलाल को गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई में एसआई लालसिंह, हेडकांस्टेबल खुशपाल सिंह, कांस्टेबल पुष्पेंद्र सिंह, माधव सिंह, रविंद्र सिंह, महेश, लोकेंद्र सिंह, महिला कांस्टेबल पल्लवी व सुनिता शामिल थी।

1 किलो 350 ग्राम गांजा जब्त, एक गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार शाम को नाकाबंदी के दौरान एक युवक के पास से एक किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त किया। थानाधिकारी भगवानलाल ने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार शाम को बिलड़ी स्कूल के समीप नाकाबंदी की । नाकाबंदी के दौरान एक युवक पैदल-पैदल हाथों मे प्लास्टिक की थैली लेकर जा रहा था। पुलिस ने शक के आधार पर युवक को रोका और उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान युवक के पास थैली में गांजा भर मिला। पुलिस ने बिलड़ी निवासी श्यामलाल पुत्र सोमाजी डामोर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब्त गांजे का वजन करवाया तो एक किलो 350 ग्राम होना पाया गया । पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने आरोपी को दो दिन पुलिस रिमाण्ड़ पर सौंपा। कार्रवाई में एसआई रमेशचंद्र, कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह, महिपाल, जितेंद्र सिंह, पकंज कुमार, बंशीलाल व भूपेंद्र कुमार शामिल थे।
यह भी पढ़ें

राजस्थान का हमारा जीरा देश दुनिया में खाने का बढ़ा रहा जायका, पैदावार का मुनाफा उठा रहा गुजरात

छह मामले पहले भी दर्ज

थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी श्यामलाल थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसपर एनडीपीएस एक्ट के छह मामले दर्ज है। आरोपी शुक्रवार को किसी युवक से गांजा लेकर आ रहा था।
वृद्ध के पास मिला 810 ग्राम गांजा

सागवाड़ा गश्त के दौरान प्लास्टिक थैली में गांजा ले जाते हुए एक वृद्ध को पकड़ा। पुलिस के अनुसार उप निरीक्षक सोमेश्वर, कांस्टेबल लोकेन्द्र सिंह, घनश्याम सिंह, चालक विनोद गश्त के लिए निकले। पंचवटी से जोधपुरा जाते समय एक उम्रदराज व्यक्ति प्लास्टिक की थैली पकड़ कर पैदल जोधपुरा की तरफ से आ रहा था। पुलिस जीप देखकर वृद्ध जोधपुरा तरफ भागने लगा। वृद्ध को भागते हुए पकड़ा। नाम पूछने पर जोधपुरा निवासी भेमजी पुत्र लालु ननोमा बताया। पूछताछ पर प्लास्टिक की थैली मे गांजा होना बताया। भेमजी ननोमा को कब्जे में गांजा रखने व परिवहन करने के कागजात नहीं मिले। प्लास्टिक की थैली सहित गांजा का वजन 810 ग्राम हुआ। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है।

Hindi News/ Dungarpur / गांजे की खेती पर कार्रवाई, 63 पौधों के साथ किया गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो