scriptराजस्थान में अंधविश्वास की हदें पार, रात दो बजे पिता ने 3 साल के बेटे का गला रेता, घर के ही अंदर दफनाने की थी तैयारी | father slit the throat of 3 year old child with knife due to superstition dungarpur rajasthan crime | Patrika News
डूंगरपुर

राजस्थान में अंधविश्वास की हदें पार, रात दो बजे पिता ने 3 साल के बेटे का गला रेता, घर के ही अंदर दफनाने की थी तैयारी

Rajasthan Crime : डूंगरपुर जिले के कुआं थाना क्षेत्र के बेडूआ गांव में एक बेरहम पिता ने अपने 3 साल के मासूम बेटे की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पिता को 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया है।

डूंगरपुरMay 19, 2024 / 11:53 am

Kirti Verma

Rajasthan Crime : डूंगरपुर जिले के कुआं थाना क्षेत्र के बेडूआ गांव में एक बेरहम पिता ने अपने 3 साल के मासूम बेटे की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पिता को 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया है। जिससे पुलिस पूछताछ की जा रही है। इधर, घर के अन्दर पुलिस को गड्ढा खुदा मिला। पिता ने पुत्र की हत्या अंधविश्वास के चलते की थी। साथ ही उसे दफनाने के लिए घर अंदर ही गड्ढा खोद रखा था।
थाना अधिकारी सुनील चावला ने बताया कि चीखली ग्राम पंचायत के बेडूआ गांव निवासी कानजी पुत्र पूंजा पारगी अपने 3 साल के बेटे आयुष व पत्नी के साथ रात को सोया था। देर रात करीब 2 बजे के आसपास कानजी उठा और धारदार चाकू से अपने बेटे आयुष की गला रेतकर हत्या कर दी। सुबह घटना की सूचना पर गांव में हड़कंप मच गया। लोगों की मौके पर भीड़ जमा हो गई। इधर लोगो ने चीखली थाना पुलिस को सूचना दी। जिस पर चौकी प्रभारी राजाराम व कांस्टेबल लोकश, दीपक मौके पर पहुंचे। मृतक का पिता कानजी घर से कुछ दूरी पर घास में छुपा हुआ था। जहां से पुलिस ने उसे गिरतार किया।
यह भी पढ़ें : देवर-भाभी में थे अवैध संबंध फिर चाची को भतीजे से भी हो गया प्यार फिर एक दिन ऐसा हुआ जिसका आप सोच भी नहीं सकते

सूचना पर कुआं थानाधिकारी सुनील चावला मय जाब्ते और सीमलवाडा पुलिस उपाधीक्षक संदीप सिंह भी मौके पर पहुंचे व अनसुंधान कर आवश्यक निर्देश दिए। इस संबंध में उपाधीक्षक संदीपसिंह ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया हैं। मृतक के पिता से पूछताछ की जा रही हैं।
खुले आंगन में सोए थे
पुलिस के अनुसार कानजी अपने 3 साल के बेटे आयुष व पत्नी शारदा के साथ रात को अपने घर के खुले आंगन में सोया था। देर रात कानजी उठा और चाकू से बेटे आयुष का गला रेत दिया। बच्चे की आवाज सुनकर मां शारदा उठी एवं बेटे आयुष को लेकर कुछ दूरी पर स्थित भतीजे ईश्वर के घर लेकर पहुंची, लेकिन तब तक आयुष की मौत हो चुकी थी। पूर्व वार्ड पंच कालु भाई ने बताया कि सूचना पर आस-पास के लोग व ग्रामीण मौके पर पहुंचे।
यह भी पढ़ें : सावधानीपूर्वक करें रफ वर्क शीट्स का उपयोग, परीक्षा देने से पहले जरूर जान लें ये बड़ी बातें

कानजी के 6 बच्चे हैं। जिसमें सबसे छोटा तीन वर्ष का आयुष था। दो बच्चे गुजरात के अहमदाबाद में रोजगार के लिए गए हुए हैं। शेष तीन बेडूआ में परिवार के साथ ही रहते हैं। इधर, प्रारंभिक अनुसंधान में घर के अंदर एक गड्ढा खुदा मिला। जिसकी साइज भी ज्यादा नहीं थी। जिससे हत्या के बाद दफनाने के लिए खोदने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी पिता कानजी को गिरतार किया है। जिससे लगातार पूछताछ की जा रही है। मृतक की मां गर्भवती है।

Hindi News/ Dungarpur / राजस्थान में अंधविश्वास की हदें पार, रात दो बजे पिता ने 3 साल के बेटे का गला रेता, घर के ही अंदर दफनाने की थी तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो