scriptJEE-Advanced 2024: सावधानीपूर्वक करें रफ वर्क शीट्स का उपयोग, परीक्षा देने से पहले जरूर जान लें ये बड़ी बातें | JEE-Advanced 2024 Guidlines And Important Notes Before JEE-Advanced Exam Timings | Patrika News
पाली

JEE-Advanced 2024: सावधानीपूर्वक करें रफ वर्क शीट्स का उपयोग, परीक्षा देने से पहले जरूर जान लें ये बड़ी बातें

JEE Advanced 2024 Admit Card: जेईई एडवांस्ड 2024 प्रवेश-परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो चुके है। जेईई एडवांस्ड परीक्षा का आयोजन 26 मई को 2 शिफ्टों में किया जाएगा। हालांकि, विद्यार्थियों को रफ वर्क शीट्स का एक ही सेट प्रदान किया जाएगा।

पालीMay 19, 2024 / 11:04 am

Akshita Deora

JEE Advanced 2024

प्रतीकात्मक तस्वीर

जेईई एडवांस्ड 2024 प्रवेश-परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो चुके है। जेईई एडवांस्ड परीक्षा का आयोजन 26 मई को 2 शिफ्टों में किया जाएगा। हालांकि, विद्यार्थियों को रफ वर्क शीट्स का एक ही सेट प्रदान किया जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त रफ वर्क शीट्स प्रदान नहीं की जाएगी। ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों को रफ वर्क शीट्स का उपयोग सावधानीपूर्वक करना होगा। जिससे सभी प्रश्नों को उस रफ वर्क शीट पर हल कर सही उत्तर उत्तर पुस्तिका में लिख सके। विद्यार्थी परीक्षा समाप्त होने के पश्चात रफ वर्क शीट्स घर ले जा सकेंगे।

रिपोर्टिंग सुबह 7 बजे

एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि एडमिट कार्ड में जारी की गई सूचना के अनुसार विद्यार्थियों को रिपोर्टिंग के लिए परीक्षा के दिन 26 मई को सुबह 7 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। पेपर-1 के लिए विद्यार्थी सुबह 8:30 बजे तथा पेपर-2 के लिए दोपहर 2 बजे लॉग इन कर सकेंगे। विद्यार्थियों को आवश्यक रफ वर्क एवं गणना करने के लिए रफ वर्कशीट्स दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

देवर-भाभी में थे अवैध संबंध फिर चाची को भतीजे से भी हो गया प्यार फिर एक दिन ऐसा हुआ जिसका आप सोच भी नहीं सकते

23 आईआईटी संस्थानों में ले सकेंगे प्रवेश

इस प्रवेश परीक्षा की मेरिट सूची के आधार पर 23 आईआईटी संस्थानों के बीटेक, इंटीग्रेटेड एमटेक तथा डुएल डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश लिया जा सकेगा। विद्यार्थियों को इस प्रतिष्ठित प्रवेश परीक्षा में सफलता के लिए जेईई मेन के माइंडसेट से बाहर निकलना होगा। जेईई मेन में सफलता के लिए इंडिविजुअल सब्जेक्ट कट ऑफ की बाध्यता नहीं है, लेकिन जेईई एडवांस्ड में सफलता के लिए इंडिविजुअल सब्जेक्ट कटऑफ की बाध्यता है।

Hindi News/ Pali / JEE-Advanced 2024: सावधानीपूर्वक करें रफ वर्क शीट्स का उपयोग, परीक्षा देने से पहले जरूर जान लें ये बड़ी बातें

ट्रेंडिंग वीडियो