scriptRajasthan : खतरनाक पैंथर गांव में आया था शिकार पकड़ने पर खुद शिकार हो गया, झाड़ियों ने ले ली उसकी जान | Rajasthan Dungarpur Dangerous Panther Come to village bushes took his life Death | Patrika News
डूंगरपुर

Rajasthan : खतरनाक पैंथर गांव में आया था शिकार पकड़ने पर खुद शिकार हो गया, झाड़ियों ने ले ली उसकी जान

डूंगरपुर जिले के एक गांव में खतरनाक पैंथर आया था शिकार पकड़ने पर खुद शिकार हो गया। झाड़ियों ने उसकी जान ले ली। वजह जानकर चौंक जाएंगे।

डूंगरपुरApr 08, 2024 / 11:31 am

Sanjay Kumar Srivastava

dungarpur.jpg

Dungarpur News

डूंगरपुर के आसपुर/पूंजपुर वन क्षेत्र के वाड़ा कुण्ड़ली गांव में खेतों के पास झाड़ियों में फंसे पैंथर की मौत हो गई। इस पर वन विभाग की टीम ने शव का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार किया। जानकारी के अनुसार वाड़ा कुण्ड़ली गांव में शनिवार रात को एक पैंथर शिकार करने गांव में घुसा। आबादी क्षेत्र से लगभग 50 से 100 मीटर की दूरी पर ही पैंथर झाड़ियों में फंस गया और रात भर दहाड़ता रहा। पर, दहशत के मारे लोग घरों में दुबके रहे। रविवार सुबह होने पर गांव के लोग मौके पर पहुंचे, तो पैंथर औंधे मुंह झाड़ियों में फंसा हुआ। इस पर लोगों ने वन विभाग की टीम को सूचना दी। सूचना पर वन विभाग से वन रेंज अधिकारी हरीशचन्द्र सिंह, वनपाल राजेंद्रपाल सिंह सहित वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने हालात देखने के बाद पैंथर को ट्रैंकुलाइज करने के लिए उदयपुर से शूटर को बुलवाया। उदयपुर से टीम साढ़े दस बजे पहुंची और पैंथर को ट्रैंकुलाइज किया। लेकिन, इसके कुछ ही देर बाद ही पैंथर की मौत हो गई। बाद में पैंथर के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव का अंतिम संस्कार किया।

यह बताए कारण

पशु चिकित्सा प्रभारी डा. घनश्याम कोली ने बताया कि पैंथर झांड़ियों में औंधे मुंह फंस गया था। रात भर लटके रहने से पैंथर के पेट का आमाशय फट गया। आमाशय फटने से पैंथर की मौत हो गई। अगर पैंथर के फंसने के कुछ समय बाद ही उसे निकाल दिया जाता, तो पैंथर की मौत नहीं होती।

यह भी पढ़ें – Good News : ग्रामीण महिलाएं भी अब सड़कों पर सरपट दौड़ाएंगी चारपहिया वाहन

यह भी पढ़ें – Good News : रेलवे का तोहफा, राजस्थान के इन रूटस पर चलेंगी 2 समर स्पेशल ट्रेनें

Hindi News/ Dungarpur / Rajasthan : खतरनाक पैंथर गांव में आया था शिकार पकड़ने पर खुद शिकार हो गया, झाड़ियों ने ले ली उसकी जान

ट्रेंडिंग वीडियो