scriptसोमवार को करें खीर का ये उपाय, भोलेनाथ की होगी कृपा | offer kheer to lord shiva, he will fulfil your all wishes and dreams | Patrika News
दस का दम

सोमवार को करें खीर का ये उपाय, भोलेनाथ की होगी कृपा

सोमवार के दिन देवी पार्वती को सुहाग का सामान चढ़ाने से विवाह में आ रही अड़चनें दूर होती हैं

नई दिल्लीFeb 11, 2019 / 10:54 am

Soma Roy

somvar ke upay

सोमवार को करें खीर का ये उपाय, भोलेनाथ की होगी कृपा

नई दिल्ली। शिव जी की आराधना सोमवार के दिन करने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। साथ ही इस दिन कुछ खास उपाय करने से कुंडली में मौजूद दोषों से भी छुटकारा मिलता है। आज हम आपको शास्त्रों में दिए गए कुछ ऐसे ही खास उपायों के बारे में बताएंगे।
1.शिव पुराण के अनुसार के दिन किसी शिव मंदिर में जाकर खीर का दान करने एवं भोलेनाथ को इसका भोग लगाने से व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं पूरी होती है।

2.अगर किसी की शादी नहीं हो रही है तो सोमवार के दिन देवी पार्वती को सुहाग का सामना चढ़ाने से लाभ होता है। इससे देवी पार्वती एवं भोलेनाथ की कृपा प्राप्त होगी।
3.आज के दिन किसी जरूरतमंद को अपनी इच्छानुसार रुपए देने से धन की वृद्धि होती है। इससे व्यक्ति के जीवन सुख-समृद्धि भी आती है।

4.अगर किसी के जीवन में लगातार संकट आ रहे हैं या आपकी कुंडली में मृत्यु योग है तो सोमवार के दिन महामंत्युजय मंत्र का 108 बार जाप करें।
5.अगर काफी कोशिशों के बावजूद कामयाबी नहीं मिल रही है तो सोमवार के दिन एक लाल चुनरी पर 3 लौंग 3 कपूर का दाना अच्छे से लपेटकर लक्ष्मी जी को चढ़ा दें। इससे आपका काम बन जाएगा।
6.जो लोग धन प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें सोमवार के दिन कच्चे चावल चढ़ाएं। साथ ही गंगाजल से शिव जी का अभिषेक करें।

7.जो लोग संतान की काम करते हैं उन्हें शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाना चाहिए। इससे संतान प्राप्ति में आ रही दिक्कतें दूर होंगी।
8.अगर आपके बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर चीनी मिश्रित दूध चढ़ाएं। ऐसा लगातार 21 सोमवार करें।

9.अगर कोई व्यक्ति शारीरिक रूप से कमजोर है या हमेशा बीमार रहता है तो उन्हें आज के दिन शिवलिंग पर शुद्ध देसी घी चढ़ाना चाहिए। इससे लाभ होगा।
10.सभी तरह के ऐश-ओ-आराम का सुख पाने के लिए शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाएं। इससे भोलेनाथ की आप पर कृपा होगी।

Home / Dus Ka Dum / सोमवार को करें खीर का ये उपाय, भोलेनाथ की होगी कृपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो