scriptघर में ज़रूर रखना होगा इन 10 बातों का ध्यान, वरना भुगतना पड़ सकता है पैसों का नुकसान | take care of these vastu tips in your home to remove negativity | Patrika News

घर में ज़रूर रखना होगा इन 10 बातों का ध्यान, वरना भुगतना पड़ सकता है पैसों का नुकसान

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2019 12:33:08 pm

घर का गलत वास्तु आपको परेशानियों में डाल सकता है।
वास्तु दोष की वजह से भगवान भी नाराज़ हो सकते हैं।
इसकी वजह से पैसों की समस्या अधिक रहती है।

घर में ज़रूर रखना होगा इन बातों का ध्यान, वरना भुगतना पड़ सकता है पैसों का नुकसान

घर में ज़रूर रखना होगा इन बातों का ध्यान, वरना भुगतना पड़ सकता है पैसों का नुकसान

नई दिल्ली। घर में कुछ चीज़ें ऐसी होती है जिनका खास तौर ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। अगर इन बातों का ध्यान नहीं रखा जाए तो इसका बुरा असर घर में वास्तु दोष पैदा होता है। अगर एक बार घर में वास्तु दोष पैदा हो जाए तो आपको कई तरह की परेशानियों में डाल सकता है। इन परेशानियों में मुख्य तौर पर आर्थिक नुकसान होने की संभावना ज्यादा रहती है।

कल्याणकारी है गणेश जी की पूजा, करने से दूर होती हैं सारी समस्या

1.वास्तु दोष से बचने के लिए बताया जाता है कि घर में कभी भी टूटा-फूटा सामान ना रखें क्योंकि टूटी हुई चीज़ें बुरी शक्तियों को आकर्षित करती हैं।

2.घर में नीलें रग के चित्र, नीले रंग के फूल भी नहीं लगाने चाहिए इन्हे लगाना इसलिए प्रतिबंधित माना जाता है क्योंकि यह धन का नुकसान का कारण हो सकती हैं।

3.घर में कीमती चीज़ों को रखने के लिए दिशा का विशेष ध्यान रखें। इन्हे घर के ईशान कोण में रखना अच्छा होता है क्योंकि ईशान कोण सकारात्मक ऊर्जा का केन्द्र होता है।

4.फटे हुए पर्स और टूटी-फूटी अलमारी में कभी भी पैसे नहीं रखने चाहिए इससे धन का नुकसान होता है और माता लक्ष्मी भी नाराज़ हो जाती हैं।

5.इसके अलावा घर में पैसे रखने की जगह पर मां लक्ष्मी से संबंधित कोई भी एक चीज़ जैसे कि उनका चित्र, श्रीयंत्र, चरण पादुका, सुपारी या कौ़ड़ी ज़रूर रखें।

कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी में फ़ायदेमंद है ये फल, रोज़ाना खाने से होंगे ये 10 फायदे

6.घर में रखा टूटा हुआ फर्नीचर रखना बुरा माना जाता है इससे नुकसान होने की संभावना अधिक रहती है और कठिन परिस्थितियों की शुरूआत होती है।

7.घर में मुख्य कमरों की साफ-सफाई रखनी भी विशेष रूप से जरूरी मानी जाती है अगर ऐसा ना हो तुरंत घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश बढ़ जाता है।

8.घर के मुख्य गेट की साफ-सफाई रखनी भी बहुत जरूरी होती है वरना आर्थिक तंगी तो बढ़ती ही है साथ ही परिवार के लोगों में विवाद होने शुरू हो जाते हैं।

9.मंदिर में कभी भी खंडित तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इनकी वजह से भगवान नाराज़ होते हैं और आपको परेशानियों में डाल देते हैं।

10.रोज़ाना शाम के समय घर के मंदिर में दीपक जलाकर भगवान की आरती करें तुलसी के पौधे में भी दीपक जलाएं क्योंकि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का निवास होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो