scriptहनुमान जी को करना है खुश तो मंगलवार को करें चंदन का ये उपाय, धन-दौलत से भरा रहेगा घर | this totka of chandan in hanuman ji pooja will remove money problem | Patrika News
दस का दम

हनुमान जी को करना है खुश तो मंगलवार को करें चंदन का ये उपाय, धन-दौलत से भरा रहेगा घर

इस उपाय को मंगलवार के दिन करने से फायदा मिलता है।
मंगलवार के अलावा सप्ताह में शनिवार के दिन भी ये उपाय कर सकते हैं।
दरिद्रता का नाश करने में इसका विशेष लाभ मिलता है।

Apr 30, 2019 / 09:59 am

नितिन शर्मा

हनुमान जी को करना है खुश तो मंगलवार को करें चंदन का ये उपाय, धन-दौलत से भरा रहेगा घर

हनुमान जी को करना है खुश तो मंगलवार को करें चंदन का ये उपाय, धन-दौलत से भरा रहेगा घर

नई दिल्ली। हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से लाभकारी मानी जाती है क्योंकि उनकी पूजा से ग्रहों के दोष भी शांत होते हैं। हनुमान जी की कृपा पाने के लिए आपको सूर्य देव की पूजा करने से भी फायदा मिलता है। इस संबंध में कहा जाता है कि सूर्य देव और हनुमान जी दोनों ही एक दूसरे के स्वरूप हैं। इसलिए हनुमान जी की साधना करने से सूर्य की कृपा भी मिलती है।

1.सूर्य का जीवन में बहुत महत्व है क्योंकि जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य का स्थान मजबूत होता है उसका आत्मविश्वास, ओज, तेज भी स्वतः मजबूत ही होता है।

2.यदि आप हनुमान जी की पूजा करते हैं तो इसके लिए आपको शरीर एवं मन की शुद्धता और पवित्रता का खास ध्यान रखना चाहिए यह दोनों ही बहुत अनिवार्य होती हैं।

3.हनुमान जी को शुद्ध घी से बनी चीज़ों और मीठाइयों का भोग लगाना जातक के जीवन की तमाम तरह की समस्याओं को खत्म करता है।

4.चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी की प्रतिमा पर लेपन करना शास्त्रों के हिसाब से बहुत अच्छा माना गया है कहते हैं कि इससे व्यक्ति को शारीरिक रोगों से मुक्ति मिलती है।

5.धन संबंधित हर प्रकार की समस्या का समाधान करने के लिए चंदन को घिसकर हनुमान जी के चरणों में लगाएँ और हनुमान चालिसा का पाठ करें निरंतर जीवन में बदलाव आने शुरू हो जाएंगे।

भगवान शिव को चढ़ाए केवड़े का फूल, जल्दी पूरी होगी हर मनोकामना

6.इसके साथ ही लाल और पीले रंग के फूल हनुमान जी को चढ़ाएं लाल रंग में आप गुलाब के फूल और पीले रंग में सूरजमुखी के फूलों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

7.हनुमान जी की पूजा में गुड़, नारियल, बूँदी के लड्डू, रोटी और देसी घी का चूरमा, आम, केले का इस्तेमाल करना बहुत ही लाभकारी माना जाता है।

8.तिल के तेल या देसी घी का दीपक जलाकर हनुमान जी की आरती करें और हनुमान जी से सदैव कृपा बनाए रखने का आशीर्वाद माँगें।

9.रुद्राक्ष की माला से हनुमान जी के मंत्र का 108 बार जाप करें इससे हनुमान जी की कृपा होगी और आपका जीवन सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण होगा।

Home / Dus Ka Dum / हनुमान जी को करना है खुश तो मंगलवार को करें चंदन का ये उपाय, धन-दौलत से भरा रहेगा घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो