गुरुवार को करें ये 10 काम, नौकरी से लेकर शादी तक दूर होंगी सारी दिक्कतें

गुरुवार को करें ये 10 काम, नौकरी से लेकर शादी तक दूर होंगी सारी दिक्कतें

Soma Roy | Publish: Jul, 18 2019 11:18:20 AM (IST) दस का दम

  • guruvar vrat : गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र और अन्न का दान करना शुभ होता है
  • शुद्ध देसी घी का दीपक जलाने और बृहस्पति देव का मंत्र पढ़ने से भी लाभ होता है

नई दिल्ली। गुरुवार के दिन बृहस्पति भगवान की आराधना करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं। आज के दिन केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं एवं व्रत रखने से व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आज के दिन कुछ खास उपाय किए जाएं तो व्यक्ति की शादी से लेकर नौकरी तक सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

1.अगर किसी की शादी में अड़चनें आ रही हैं तो गुरुवार के दिन व्रत करें। आज के दिन पीले रंग के कपड़े पहने और भोजन में पीले रंग की चीजों का सेवन करें। इससे बृहस्पति भगवान की आप पर कृपा होगी।

सावन में भूलकर भी न करें ये 10 काम, भोलेनाथ का झेलना पड़ सकता है प्रकोप

2.मनचाही नौकरी पाने और प्रमोशन के लिए गुरुवार के दिन पीली वस्तुएं जैसे फल, कपड़े आदि मंदिर में दान करें। इससे कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

3.गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर जल चढ़ाने और शुद्ध घी का दीपक जलाने से लाभ होगा। साथ में ओम गुरुवाय नम: मंत्र का 108 बार जाप करें।

4.बृहस्पति देव का विशेष आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आज के दिन बुजुर्ग ब्राह्मण को भोजन करवाना अच्छा रहता है। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

5.जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर है, जिसके चलते उनकी तरक्की नहीं हो रही है। ऐसे में उन्‍हें गुरुवार के दिन मंदिर में केसर और चने की दाल का दान करना चाहिए।

vishnu ji

6.कुंडली में मौजूद गुरु दोष को दूर करने के लिए नहाने से पहले पानी में एक चुटकी हल्‍दी डाल लें। इससे विष्णु जी की कृपा प्राप्त होगी। इस दौरान 'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप' भी करें।

7.अगर आपके कार्यों में रुकावटें आ रही हैं तो गुरुवार के दिन केले के पौधे में जल अर्पित करें। इसमें थोड़ा गुड़ और चने की दाल भी डालें इससे विष्णु जी प्रसन्न होंगे।

8.पारिवारिक जीवन में खुशहाली लाने के लिए घर में अष्टधातु के लक्ष्मी नारायण की मूर्ति स्थापित करें। साथ ही पति-पत्नी दोनों मिलकर पूजा करें।

9.आर्थिक तंगी से बचने के लिए पीली सरसों का दान करें। इससे व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि आती है।

10.बृहस्पति देव का आर्शीवाद प्राप्त करने के लिए धार्मिक पुस्‍ताकों का दान करें। इससे आपकी स्मरण शक्ति भी तेज होगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned