scriptबुधवार को गणेश जी की पूजा में करें हरी चीज़ों का खास इस्तेमाल मिलेगा फायदा | wednesday pooja measures to praise lord ganesh | Patrika News
दस का दम

बुधवार को गणेश जी की पूजा में करें हरी चीज़ों का खास इस्तेमाल मिलेगा फायदा

गणेश जी की पूजा जीवन को सकारात्मक बनाती है।
हर प्रकार के कुंडली के दोषों का निवारण करने में सहायता मिलती है।
बुध ग्रह की स्थिति को भी ठीक करने में मदद मिलती है।

Apr 24, 2019 / 11:27 am

नितिन शर्मा

नई दिल्ली। सप्ताह में बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित दिन माना जाता है। गणेश जी के बारे में कहा जाता है कि उनकी पूजा अर्चना करने से व्यक्ति को जीवन में अनंत सुख और समृद्धि की प्राप्ति होती है और धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। गणेश जी को सभी देवी-देवताओं में प्रथम पूजनीय माना जाता है। साथ ही गणेश जी की पूजा से व्यक्ति को बुध ग्रह संबंधित लाभ भी मिलते हैं।

1.धार्मिक तौर पर कहा जाता है कि भगवान गणेश की पूजा करने से जीवन में सकारात्मक लाभ मिलते हैं और मन चाहे फल की प्राप्ति होती है।

2.गणेश जी का पूजन करने से बल, बुद्धि और पराक्रम का विकास होता है और निरंतर जीवन में सफलता मिलती है साथ ही दरिद्रता का नाश होता है।

3.बुधवार के दिन भगवान गणेश को दूर्वा अर्पण करने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं शास्त्रों के अनुसार गणेश जी को दूर्वा चढ़ाने का खास महत्व बताया गया है।

4.गणेश जी को भोग लगाते समय हरे धनिये का इस्तेमाल करें आपको बहुत जल्दी जीवन में इसके असर से सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे।

5.बुधवार के दिन किसी अच्छे काम के लिए घर से निकलते वक्त सौंफ खाकर निकलें आपका काम बिना रूकावट के संपन्न होगा।

सोमवार के दिन ज़रूर करें भगवान शंकर को प्रसन्न, दूर होंगे सारे संकट

lord ganesh

6.संभव हो तो हरे रंग का वस्त्र धारण करें, हरे रंग का रूमाल जेब में रखकर निकलें साथ ही गणेश जी को भी हरे रंग के वस्त्र अर्पण करें।

7.बुध ग्रह से संबंधित दोषों का निवारण करने के लिए ‘ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम: मंत्र का जाप कर समस्याओं से जल्द छुटकारा पा सकते हैं।

8.इसी के साथ सामर्थ्य के हिसाब से मूंग की दाल का दान करके भी आप बुध ग्रह से संबंधित समस्याओं को समाप्त कर सकते हैं।

9.शिव पुत्र भगवान गणपति को मोदक का भोग लगाएँ ये उन्हे बेहद पसंद है इससे भी आप बुध ग्रह के दोष को दूर कर सकते हैं।

10.गाय की पूजा करनी इस दिन बहुत महत्वपूर्ण और लाभकारी मानी जाती है इसके लिए गाय को हरी घास और रोटी खिलाने से आपको लाभ मिलता है।

Home / Dus Ka Dum / बुधवार को गणेश जी की पूजा में करें हरी चीज़ों का खास इस्तेमाल मिलेगा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो