scriptJKBOSE Class 11 Result 2020: लेह डिवीजन के लिए 11वीं परीक्षा के रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनडलोड | JKBOSE Class 11 Result 2020 released | Patrika News
शिक्षा

JKBOSE Class 11 Result 2020: लेह डिवीजन के लिए 11वीं परीक्षा के रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनडलोड

JKBOSE Class 11 Result 2020: 11 वीं कक्षा की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार बोर्ड की अधिकारी वेबसाइट jkbose.ac.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

नई दिल्लीApr 17, 2021 / 02:58 pm

Mohit Saxena

Maharashtra Board Exam 2021

Maharashtra Board Exam 2021

JKBOSE Class 11 Result 2020: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेश ने (Jammu and Kashmir Board of Secondary Education, JKBOSE) 11वीं परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। बोर्ड ने लेह डिवीजन के लिए परिणाम जारी किए हैं। ऐसे में 11 वीं कक्षा की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
यह भी पढ़ें

DRDO Apprentice Recruitment 2021: अपरेंटिस के पदों पर 10वीं और ITI पास करें अप्लाई, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

रिजल्ट को जांचने के लिए छात्रों को वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर के साथ लॉगिन करना होगा। इसके बाद नीचे दिए गए कदमों पर चलकर रिजल्ट देख सकते हैं।

परिणाम यहां पर चेक करें
— सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर जाना होगा।

— इसके बाद होमपेज पर दिख रहे Result of Higher Secondary Part One (Class 11th) के लिंक पर क्लिक करना होगा।

— इसके बाद आपके सामने एक नई विंडो खुलकर आ जाएगी। यहां आप अपना रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
— JKBOSE 11वीं परीक्षा परिणाम 2020 कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देगा। परिणाम को डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सुरक्षित रखें।

यह भी पढ़ें

Sarkari Naukri 2021 : सरकारी विभागों में निकली बंपर भर्ती, जानिए कब और कहां करें आवेदन

10वीं बोर्ड की शेष परीक्षाओं को रद्द किया

गौरतलब है कि बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण जम्मू और कश्मीर स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने JKBOSE कक्षा 10वीं बोर्ड की शेष परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। इसके साथ कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करा है। कक्षा दसवीं के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन और बोर्ड में उनके प्रदर्शन के आधार पर प्रमोट किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

UPSC NDA, NA Exam 2021 Guideline: यूपीएससी एनडीए एग्जाम के लिए पढ़ें जरुरी दिशानिर्देश, परीक्षा कल होगी आयोजित

कोचिंग सेंटरों को बंद करने के आदेश दिए

इसके साथ हाल ही में 11वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने जम्मू डिवीजन में सभी स्कूल-कॉलेज सहित प्राइवेट कोचिंग सेंटरों को बंद करने के आदेश दिए है। इनकी क्लासों को आनलाइन करने को कहा गया है।
Web Title: JKBOSE Class 11 Result 2020 released

Home / Education News / JKBOSE Class 11 Result 2020: लेह डिवीजन के लिए 11वीं परीक्षा के रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनडलोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो