scriptneet ug 2022 registration last date extended to 20 may how to apply | NEET UG 2022 रजिस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 20 मई तक कर सकते हैं आवेदन | Patrika News

NEET UG 2022 रजिस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 20 मई तक कर सकते हैं आवेदन

NEET UG Application Extended: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट यूजी 2022 के लिए आवेदन नहीं कर पाए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया है। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी) 2022 यानि नीट यूजी 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख एक बार फिर बढ़ा दी है। अब 20 मई तक आवेदन कर सकते है।

नई दिल्ली

Published: May 16, 2022 11:57:48 am

NEET UG Application Extended: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया है। अभी तक जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन नहीं किया, उनको एक और मौका मिल गया है। अब सभी उम्मीदवार NTA NEET 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.ac.in पर 20 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को उसी दिन रात 11.50 बजे तक निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान कर लेना होगा। एनटीए द्वारा नीट यूजी 2022 के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, neet.nta.nic.in पर विजिट करना होगा।

NEET UG 2022
NEET UG 2022

20 मई तक कर सकते है आवेदन
NTA ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी) 2022 यानि नीट यूजी 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख एक बार फिर बढ़ा दी है। जारी नोटिस के अनुसार, डायरेक्टर जनरल आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल सर्विसेस के ऑफिस से प्राप्त अनुरोध के नीट (यूजी) 2022 परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 मई, 2022 तक बढ़ाई गई। इससे पहले रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 15 मई 2022 निर्धारित की गई थी।

आधिकारिक वेबसाइट से ही ले जानकारी
उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से ही सही जानकारी लेने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देने की भी अपील की गई है। NEET से संबंधित जानकारी NTA की वेबसाइट neet.nta.nic.in और nta.ac.in पर प्राप्‍त की जा सकती है। इसके अलावा छात्र NEET UG 2022 से संबंधित जानकारी प्राप्‍त करने के लिए फोन नंबर 011-40759000 या ईमेल [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन
— सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.ac.in पर जाएं।
— होमपेज पर NEET UG 2022 के रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
— अब आपको रजिस्ट्रेशन करने का विकल्प पर जाएं।
— यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करने के बाद लॉग इन करने के लिए पासवर्ड और रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज मिलेगा।
— इसके बाद अब उम्मीदवार लॉग इन करें और फिर एप्लीकेशन फॉर्म करें।
— इसके बाद मांगे गए आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क जमा करें।
— इसके बाद फॉर्म फाइनल सबमिट पर क्लिक करें।
— आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद एक प्रिंट आउट निकाल लें।


यह भी पढ़ें

दक्षिण रेलवे में स्पोर्ट्स कोटे के तहत भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन





आवेदन शुल्क
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 1600 रुपए का शुल्क जमा करवाना होगा। ईडब्ल्यूएस, ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर के लिए 1500 रुपए है। वहीं एसटी एससी, पीडब्ल्यूबीडी के लिए 900 रुपए है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वह NEET UG 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.ac.in पर विजिट करें।

यह भी पढ़ें

डाक विभाग ने निकाली बंपर भर्ती, 10 वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका




17 जुलाई से होगी परीक्षा
इसकी परीक्षा 17 जुलाई 2022 को दोपहर 2:00 से शाम 5:20 बजे तक आयोजित की जाएगी। नीट यूजी 2022 देश के 543 शहरों और विदेश के 14 शहरों में इंग्लिश, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू सहित कुल 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपएAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.