OJEE 2021: ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां से करें आवेदन

OJEE 2021: ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन ( OJEE ) के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। OJEE में रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी तिथि 15 मई है।

By: Dhirendra

Updated: 18 Apr 2021, 06:47 PM IST

OJEE 2021: कोरोना की दूसरी लहर के बीच ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन ( OJEE ) के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। अंतिम तिथि 15 मई 2021 है। प्रदेश भर में OJEE के लिए 17 से 24 जून 2021 तक परीक्षाएं आयोजित होंगी। इस एग्जाम में पास होने वाले प्रतियोगियों को ओडिशा के मान्यता प्राप्त संस्थानों में B.Pharm, B.Tech LE, B.Pharm LE, MBA, MCA, इंटीग्रेटेड MBA, M.Tech, M.Arch, M.Plan और M.Pharm पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा।

Read More : JEE Main April 2021 Postponed: अप्रैल सेशन के लिए आयोजित होने वाली जेईई मेन परीक्षा स्थगित, इसमें से पढ़ें डिटेल

OJEE 2021 परीक्षा राज्य के पात्र छात्रों के लिए कंप्यूटर-आधारित परीक्षा (CBT) के रूप में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ojee.nic.in पर उपलब्ध हैं। OJEE की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर छात्र 15 मई 2021 तक या उससे पहले तक आवेदन कर सकते हैं।

Read More : Uttarakhand Board exams 2021: 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं पर फैसला एक जून के बाद

पाठ्यक्रमों के हिसाब से फॉर्म कोर्ड भरना जरूरी

अलग-अलग पाठ्यक्रमों के मुताबिक आवेदकों को आवेदन फॉर्म भरने की शुरुआत में दवारों को अपना आवेदन फॉर्म कोड ए/बी/सी/डी/ई में से किसी एक का चयन करना होगा। फॉर्म ए,बी,सी और डी के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए जबकि फॉर्म ई के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपए है। सफलतापूर्वक आवेदन पत्र जमा करने वाले उम्मीदवारों को ओजेईई 2021 प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। OJEE एडमिट कार्ड में आपके द्वारा फॉर्म में दर्ज विवरण, परीक्षा के लिए विवरण शामिल होंगे। एडमिट कार्ड केवल ojee.nic.in पर ऑनलाइन जारी किया जाएगा।

Read More : KTU Exam: केटीयू का एग्जाम शेड्यूल में बदलाव से इनकार, कैंपस में प्रवेश पर प्रतिबंध

ऐसे करें आवेदन

OJEE 2021 आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, ojee.nic.in पर जाना होगा। आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और स्क्रीन पर दिखाई देने वाले चरणों को पूरा करें। इसमें पंजीकरण, ऑनलाइन फॉर्म भरना और शुल्क भुगतान शामिल है। ओजेईई 2021 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को होमपेज पर सही फॉर्म लिंक का चयन करना होगा।

Read More : IIT Delhi 2021 : कोरोना के चलते आईआईटी दिल्ली का बड़ा फैसला, छात्रों से कहा - इस समय घर जाना ही बेहतर

Web Title: OJEE 2021 Registration Begins Apply Before 15th May

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned