IIT Delhi 2021 : कोरोना के चलते आईआईटी दिल्ली का बड़ा फैसला, छात्रों से कहा - इस समय घर जाना ही बेहतर

IIT Delhi 2021 : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली ने शोधरत और लैब अटेंड नहीं करने वाले सभी छात्रों को अपने घर जाने को कहा है। आईआईटी दिल्ली ने यह फैसला छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है।

By: Dhirendra

Updated: 18 Apr 2021, 11:08 AM IST

IIT Delhi 2021: कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी इजाफे के बाद भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली ( Indian Institute of Technology Delhi ) ने शोधरत और लैब के काम से इतर सभी छात्रों को अपने घर जाने को कहा है। आईआईटी दिल्ली ने यह फैसला छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है।

Read More : HBTU kanpur: यूनिवर्सिटी ने लिया फैसला, सभी ऑनलाइन-ऑफलाइन परीक्षाएं 15 मई तक स्थगित होंगी

1 माह में 25 छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव

आईआईटी-डी के निदेशक वी रामगोपाल राव ने बताया कि कैंपस में लगभग 25 छात्रों को पिछले एक महीने के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उन्होनें बताया कि आईआईटी डी के कैंपस में केवल दस छात्रों को आइसोलेशन में रखने की सुविधा है। हम इससे ज्यादा छात्रों कोरोना पॉजिटिव मिलने पर आइसोलेशन वार्ड में समायोजित नहीं कर सकते हैं। आईआईटी-डी के उप निदेशक ( रणनीति और योजना ) अशोक के गांगुली ने कहा कि यह फैसला प्रशासनिक प्रमुखों से बाचतीत के बाद लिया गा है। इस बैठक में विभाग प्रमुखों ने देश, दिल्ली और आईआईटी डी कैंपस में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए स्थिति की समीक्षा की थी। बैठक में लैब अटेंड नहीं करने वाले छात्रों से घर भेजने का फैसला लिया गया।

Read More : कोरोना काल में कई निजी स्कूल कर रहे मनमानी, पूरी फीस जमा करने का बना रहे दबाव

कोरोना कहर कम होने के बाद छात्र वापस लौट सकते हैं

उन्होंने कहा कि कई छात्रों को शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। कई बीमार लोगों को भी टेस्टिंग के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा आईआईटी डी के संकाय और उनके परिवार के सदस्यों के साथ अन्य कर्मचारी भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षित यही रहेगा कि जो छात्र घर जा सकते हैं और अपने परिवार तक पहुंच सकते हैं वो कोरोना का असर कम होने तक के लिए परिवार के पास चले जाएं। दिल्ली में हालात सुधरते ही वे वापस लौट सकते हैं। छात्र घर जाने से पहले अपने छात्रावास के कार्यवाहक और पर्यवेक्षक को सूचित जरूर करें। यात्रा सावधानी के साथ करें।

इससे पहले JNU ने भी पिछले 10 दिनों में कोरोना करीब 64 मामले सक्रिय आने के बाद यूनिवर्सिटी के छात्रों को घर लौटने की सलाह दी थी। कोरोना के चलते दिल्ली विश्वविद्यालय ने भी अपनी सभी शैक्षिक गतिविधियां बंद कर दी हैं।

Read More : Jammu University Exam 2021 Postponed: एमबीबीएस, बीएएमएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 20 अप्रैल तक स्थगित

Web Title: IIT Delhi 2021 covid-19 spike students safer to go home

Coronavirus Cases in India
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned