scriptakhilesh reacts on deputy cm keshav prasad maurya tweet on mathura | केशव प्रसाद मौर्य ने किया अब मथुरा की तैयारी... का ऐलान तो अखिलेश समेत विपक्ष ने किया पलटवार | Patrika News

केशव प्रसाद मौर्य ने किया अब मथुरा की तैयारी... का ऐलान तो अखिलेश समेत विपक्ष ने किया पलटवार

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) मथुरा पर ट्वीट करते हुए सियासी खेमों में हलचल बढ़ा दी है। डिप्टी सीएम ने लिखा है कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है, अब मथुरा की तैयारी है। इस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस बार भाजपा को किसी मंत्र या नारे से मदद नहीं मिलने वाली।

मथुरा

Published: December 02, 2021 11:16:06 am

मथुरा. अयोध्या राम मंदिर के मुद्दे से सत्ता में काबिज होने वाली भाजपा अब मथुरा के मुद्दे को हवा देकर यूपी विधानसभा चुनाव में जीत की राह बना रही है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) मथुरा पर ट्वीट करते हुए सियासी खेमों में हलचल बढ़ा दी है। डिप्टी सीएम ने लिखा है कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है, अब मथुरा की तैयारी है। वहीं, विपक्षी दलों ने कहा है कि भाजपा को चुनाव से पहले ही भगवान क्यों याद आते हैं? इस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस बार भाजपा को किसी मंत्र या नारे से मदद नहीं मिलने वाली।
mathura.jpg
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा वेस्ट यूपी को भगवा रंग में रंगने के लिए मथुरा मुद्दे को उठा सकती है। क्योंकि पहले से ही विहिप समेत तमाम हिंदू संगठन श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास बनी शाही ईदगाह को हटाने की मांग कर रहे हैं। वहीं, केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट ने यूपी चुनाव से पहले बड़ा संदेश देने की कोशिश की है। जबकि कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का कहना है कि अयोध्या, काशी और मथुरा कभी चुनावी मुद्दा नहीं थे। पीएम मोदी हमेशा विकास की बात करते हैं।
यह भी पढ़ें- Political kisse : एक ऐसा सीएम जिसने राजनीति के लिए जज की नौकरी छोड़ बना प्रधान

विपक्ष ने साधा निशाना

केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट पर अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसी भी मंत्र या नारे से भाजपा को मदद नहीं मिलने वाली है। वहीं, सपा प्रवक्ता आशुतोष वर्मा ने कहा कि चुनाव में हिंदुत्व भाजपा की लाचारी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। यही वजह है कि भाजपा इस तरह का दांव खेल रही है। इसी बीच बसपा महासचिव ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अब जनता इनका असली चेहरा पहचान चुकी है। अगर केशव प्रसाद मौर्य ये सोचते हैं कि वह ध्रुवीकरण करने में कामयाब हो जाएंगे तो यह उनकी सबसे बड़ी भूल होगी।
देवबंदी उलमा ने जताई कड़ी आपत्ति

केशव प्रसाद मौर्य के बयान इत्तेहाद उलमा-ए-हिंद ने भी कड़ी आपत्ति जताई है। संगठन के उपाध्यक्ष मौलाना मुफ्ती असद कासमी का कहना है कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को जमीन खिसकती दिख रही है। इसलिए वह एक बार फिर मंदिर-मस्जिद के मुद्दे को तूल दे रही है। उपमुख्यमंत्री को इस प्रकार का बयान शोभा नहीं देता। वह अपने सबका साथ, सबका विकास के नारे पर काम करें। लेकिन, भाजपा अपने नारों पर ही अमल नहीं कर रही है।
घरों में जलाभिषेक की अपील

बता दें कि अखिल भारत हिन्दू महासभा ने 6 दिसंबर को शाही ईदगाह में भगवान श्रीकृष्ण का जलाभिषेक करने का ऐलान करते हुए सबसे पहले मामले को तूल दिया था। उसी के बाद से मथुरा को लेकर माहौल गर्म होना शुरू हो गया था। लेकिन, जब महासभा को इसकी अनुमति नहीं मिली तो जिलाध्यक्ष छाया गौतम ने वीडियो जारी करते हुए लोगों से घर में ही श्रीकृष्ण का जलाभिषेक करने की अपील की। श्रीकृष्ण जन्मस्थान के सदस्य गोपेश्वर चतुर्वेदी कहते हैं कि भगवान श्रीकृष्ण का मंदिर तोड़कर ही शाही ईदगाह बनाई गई थी। कोर्ट में हम हर बार जीते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP assembly elections 2022: अखिलेश के वादाखिलाफी पर फूट-फूट कर रोई पूर्व मंत्री की पत्नी शमा वसीम, सपा पर भारी पड़ सकता है आंसूWeather News- दो दिन बाद मिलेगी सर्दी से राहत, तापमान में होगी बढ़ोतरीस्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- अभी कोरोना का खतरा बरकरार, 11 राज्यों में 50 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, संक्रमण दर 17.75 फीसदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.