केरल: सीएम पिनराई विजयन ने सोमवार को शपथ लेने की खबरों को किया खारिज

Kerala Assembly Elections Result 2021: सीएम पिनराई विजयन ने इस खबर को खारिज कर दिया कि उन्होंने अधिकारियों को शपथ ग्रहण की तैयारी के निर्देश दिए थे। सीएम ने कहा कि यह कल्पनाशील की खबर थी।

By: Anil Kumar

Updated: 01 May 2021, 10:46 PM IST

तिरुवनंतपुरम। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच चार राज्यों (पश्चिम बंगाल, केरल, असम और तमिलनाडु) और एक केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम कल यानी रविवार (2 मई) को घोेषित किए जाएंगे। बेसब्री के साथ सभी को नतीजों का इंतजार है।

इधर, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सोमवार को फिर से शपथ ग्रहण करने की खबरों का खंडन किया है। दरअसल, गुरुवार को सामने आए एग्जिट पोल के मुताबिक, केरल में पिनराई विजयन भारी बहुमत के साथ जीत रहे हैं। ऐसे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा जा रहा है कि पिनराई विजयन सोमवार को शपथ ग्रहण कार्यक्रम करेंगे।

यह भी पढ़ें :- Kerala Assembly Elections 2021 - पिनाराई विजयन ने कहा, पहले से ज्यादा सीटें जीत कर फिर से सरकार बनाएंगे

इस खबर को सीएम पिनराई विजयन ने खारिज करते हुए कहा कि अभी ऐसा कोई प्लान नहीं है। सीएम विजयन ने इस खबर को खारिज कर दिया कि अधिकारियों को शपथ लेने का निर्देश दिया गया था। सीएम ने कहा कि यह कल्पनाशील की खबर थी।

दैनिक कोविड की समीक्षा के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण को लेकर अभी तक कोई विचार विमर्श नहीं किया गया है। इससे पहले भी बहुत सारे कल्पनाशील लोग ऐसी बातें कह चुके हैं। सीएम विजयन ने कहा तथ्य यह है कि इसके बारे में उन्होंने बिल्कुल नहीं सोचा है।

शपथ ग्रहण की तैयारियों के दिए थे निर्देश

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अधिकारियों को शपथ ग्रहण की तैयारी के निर्देश दिए थे क्योंकि विधानसभा चुनाव के परिणाम कल (2 मई, रविवार) जारी किए जाने थे। बताया गया कि मुख्यमंत्री ने सोमवार को लोक प्रशासन विभाग को निर्देश दिया था कि अगर एलडीएफ जीतता है तो वह सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करेगा।

यह भी पढ़ें :- kerala Assembly Elections 2021 : लेफ्ट ने किया दावा, हम 80 से 85 सीटें जीतेंगे

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया था कि चुनाव परिणाम के तुरंत बाद शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाए क्योंकि कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, महल में एक साधारण समारोह आयोजित करने की बात कही गई है। अकेले मुख्यमंत्री या मुख्यमंत्री को दो या तीन दलों द्वारा शपथ दिलाई जाएगी।

आपको बता दें कि केरल विधानसभा चुनाव पूरे होने के बाद लेफ्ट ने एक इंटरनल सर्वे किया था। लेफ्ट के इस आंकलन के अनुसार पार्टी चुनावों में 80 से 85 सीटें जीत सकती हैं। वहीं बीते गुरुवार को जारी किए गए तमाम एग्जिट पोल में भी ये बताया गया है कि पिनराई विजयन भारी मतों के साथ सरकार में वापसी कर रहे हैं। अब ये तो रविवार को रियल परिणाम सामने आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि लेफ्ट को कितनी सीटें मिलती है।

kerala Assembly Elections 2021
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned