scriptPuducherry Assembly Election 2021 : इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर सामने आई सबसे बड़ी गलती | Puducherry Assembly Election 2021: Biggest mistake made on ECI website | Patrika News
चुनाव

Puducherry Assembly Election 2021 : इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर सामने आई सबसे बड़ी गलती

Puducherry Assembly Election 2021 के तहत इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर एक ही प्रत्याशी के दो नामांकन दिखाई दिए। अधिकारियों ने किया करेक्शन।

Mar 22, 2021 / 12:14 pm

Saurabh Sharma

Puducherry Assembly Election 2021: Biggest mistake made on ECI website

Puducherry Assembly Election 2021: Biggest mistake made on ECI website

Puducherry Assembly Election 2021। मुख्य निर्वाचन अधिकारी यानी सीईओ शूरबीर सिंह ने रविवार को कहा कि पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 ( Puducherry Assembly Election 2021 ) सीईओ वेबसाइट पर कुछ उम्मीदवारों के नामांकन “अस्वीकृत” और “स्वीकृत” दोनों के रूप में दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि कुछ उम्मीदवारों की ओर से एक ज्यादा नामांकन किए थे। जिसकी वजह से ऐसा दिखाई दे रहा था। जानकारी के अनुसार शनिवार को नामांकन की जांच के दौरान व्यापक भ्रम और बाधा उत्पन्न करने वाले दो मामले सामने आए।

पहला मामना माहे विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रमेश परमबाथ का था। जिनके नामांकन को खारिज कर दिया गया था, हालांकि उनका प्राथमिक नामांकन हलफनामा स्वीकार कर लिया गया है। वहीं दूसरा मामला कलपेट में भाजपा उम्मीदवार पीएमएल कल्याणसुंदरम के नामांकन को लेकर था। जिसके तहत एक को अपलोड एंट्री में रिजेक्ट कर दिया गया और दूसरे को स्वीकार किया गया। आपको बता दें कि दोनों उम्मीदवारों के प्राथमिक नामांकन को स्वीकार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 : पूर्व सीएम ने अमित शाह को दी चुनौती, आरोप साबित करें या माफी मांगें

चल रही है साइट की जांच
सीईओ शूरबीर सिंह ने बताया कि उम्मीदवारों पार्टी से सिंबल जारी होने से पहले भी नामांकन भर देते हैं। पार्टी से हरी झंडी मिलने के बाद भी नामांकन दाखिल कर दिया जाता है। जिसकी वजह से एक ही उम्मीदवार के एक ही जगह से दो बार कागजात जमा हो जाते हैं, लेकिन इनमें से एक ही नामांकन को स्वीकार किया जाता है। वहीं साइट पर दोनों कागजात दिखाई दे रहे हैं। जिसकी जांच की जा रही है। वहीं माहे रिटर्निंग ऑफिसर शिवराज मीणा ने एक प्रेस नोट जारी क्श्र क्ळज्ञ क्थ् कांग्रेस के उम्मीदवार परमबाथ ने दो नामांकन पत्र दाखिल किए थे और दोनों नामांकन पत्र क्रम में पाए गए थे और जांच के बाद स्वीकार किए गए थे।

Home / Elections / Puducherry Assembly Election 2021 : इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर सामने आई सबसे बड़ी गलती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो