scriptएमाज़ॉन, वालमार्ट के बजाय अपने पड़ोस के छोटे दुकानदारों से खरीदारी करें, सांसद वरुण गांधी की भावुक अपील | Varun Gandhi sentimental appeal Buy small shopkeepers Amazon Walmart | Patrika News
चुनाव

एमाज़ॉन, वालमार्ट के बजाय अपने पड़ोस के छोटे दुकानदारों से खरीदारी करें, सांसद वरुण गांधी की भावुक अपील

– पीलीभीत भाजपा सांसद वरुण गांधी लगातार जिन मुद्दों को उठा रहे हैं, उनसे भाजपा सरकार असहज हो जाती है। कभी किसानों तो कभी छात्रों पर हुई लाठीचार्ज की आवाज बन योगी सरकार को घेरा। ट्विटर वरुण गांधी का एक बड़ा हथियार है। पिछले दिनों वरुण गांधी के ट्विट देख कर आप हैरान रह जाएंगे कि यह भाजपा सांसद है या किसी अन्य पार्टी के। पर आज वरुण गांधी ने जनता से भावुक अपील की।

लखनऊDec 08, 2021 / 01:11 pm

Sanjay Kumar Srivastava

लखनऊ. बड़ी संख्या में छोटे उत्पादक और दुकानदार काम-धंधा बंद करने पर मजबूर हो रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार नवम्बर माह में छह फीसद छोटे दुकानदार बाजार से गायब हो गए। और करीब 14 फीसद उत्पदकों ने अपनी फैक्टरी में ताला लगा दिया। इस मुद्दे पर गंभीरता दिखाते हुए पीलीभीत भाजपा सांसद वरुण गांधी ने आम जनता से अपील की कि, एमाज़ॉन,वालमार्ट के बजाय अपने पड़ोस के छोटे दुकानदारों से खरीदारी करके इनका साथ दीजिए।
छोटे दुकानदार के लिए आवाज उठाते हुए पीलीभीत भाजपा सांसद वरुण गांधी ने बुधवार को अपने ट्विट में जनता से अपील की कि, भ्रष्टाचार, महंगाई और आर्थिक नीतिगत अव्यवस्था के कारण बड़ी संख्या में छोटे उत्पादक और दुकानदार काम-धंधा बंद करने पर मजबूर हैं। एमाज़ॉन, वालमार्ट के बजाय अपने पड़ोस के छोटे दुकानदारों से खरीदारी करके इनका साथ दीजिए। वैश्विक मंदी के समय इन्होंने ही देश की अर्थव्यवस्था को सम्भाला था।
वरुण के बयानों से भाजपा सरकार हुई असहज

पीलीभीत भाजपा सांसद वरुण गांधी लगातार जिन मुद्दों को उठा रहे हैं, उनसे भाजपा सरकार परेशानी की हालत में आ गई है। कभी किसानों तो कभी छात्रों पर हुई लाठीचार्ज की आवाज बन योगी सरकार को घेरा। इस दशा में यूपी सरकार की स्थिति बेहद असहज हो जाती है। ट्विटर वरुण गांधी का एक बड़ा हथियार है। पिछले दिनों वरुण गांधी के ट्विट देख कर आप हैरान रह जाएंगे कि यह भाजपा सांसद है या किसी अन्य पार्टी के।
1. लखनऊ में शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज पर सांसद वरुण गांधी ने अपने ट्विट पर लिखा था, कि ये भी मां भारती के लाल हैं। जब रिक्तियां हैं और योग्य अभ्यर्थी भी तो भर्ती क्यों नहीं हो रही।
2. यूपी टीईटी परीक्षा में पेपर लीक मुद्दा पर सांसद वरुण गांधी ने ट्वीटर पर सवाल खड़ा किया कि छोटी मछलियों की बजाय शिक्षण संस्थाओं के राजनीतिक रसूखदारों पर कब सरकार कार्रवाई करेगी।

3. कृषि कानूनों के खिलाफ चले लंबे किसान आंदोलन पर सांसद वरुण गांधी ट्वीटर पर लिखा तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा का मैं स्वागत करता हूं। मेरा विनम्र निवेदन है कि एमएसपी पर कानून बनाने की मांग व अन्य मुद्दों पर भी अब तत्काल निर्णय होना चाहिए, जिससे किसान भाई आंदोलन समाप्त कर ससम्मान घर लौट जाएं।
4. आंदोलन में मरने वाले किसानों के बारे में सांसद वरुण गांधी ट्वीटर पर लिखा, मृतक किसानों को शहीद बताया जाए और उनके आश्रितों को एक-एक करोड़ रुपए मुआवजा दिए जाने की भी मांग की थी।
5. गन्ना किसानों के पक्ष में सांसद वरुण गांधी ने अपने ट्विट पर लिखा, उत्तर प्रदेश में आगामी पेराई सत्र में गन्ने का रेट ₹350/कुंतल घोषित करने के लिए योगी जी का आभार। मेरा निवेदन है कि कृपया इस पर पुनर्विचार कर बढ़ती लागत व महंगाई के अनुरूप ₹400 का रेट घोषित करें या सरकार की ओर से ₹50/कुंतल का बोनस घोषित रेट के ऊपर अलग से देने की कृपा करें।

Home / Elections / एमाज़ॉन, वालमार्ट के बजाय अपने पड़ोस के छोटे दुकानदारों से खरीदारी करें, सांसद वरुण गांधी की भावुक अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो