scriptWest Bengal Assembly Elections 2021: ममता ने पीएम मोदी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप | West Bengal Assembly Elections 2021: Mamata says Modi is violating law | Patrika News
चुनाव

West Bengal Assembly Elections 2021: ममता ने पीएम मोदी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

खड़गपुर में चुनावी रैली के दौरान ममता बनर्जी ने कहा बांग्लादेश में पीएम मोदी बंगाल पर भाषण दे रहे हैं। ममता ने कहा पीएम एक समुदाय के वोट पाने के लिए बांग्लादेश में हैं।

नई दिल्लीMar 27, 2021 / 05:19 pm

Mohit Saxena

mamata banerjee

सीएम ममता बनर्जी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 ( West Bengal Assembly Elections 2021) के पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि राज्य में चुनाव हो रहा है और पीएम बांग्लादेश में बंगाल पर भाषण दे रहे हैं।
खड़गपुर में चुनावी रैली के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के समय जब एक बांग्लादेशी अभिनेता हमारी रैली में शामिल हुए थे तो भाजपा ने वहां की सरकार से बात कर उनका वीजा कैंसिल करा दिया था। अब पीएम एक समुदाय के वोट पाने बांग्लादेश में हैं। उनका भी वीजा निरस्त क्यों नहीं होना चाहिए?
ये भी पढ़ें: West Bengal Assembly Elections 2021: चुनावी हिंसा से परेशान पीएम मोदी और अमित शाह, किए ये ट्वीट.

हम चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करेंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि यहां चुनाव चल रहे हैं और वे (प्रधानमंत्री मोदी) बांग्लादेश जाते हैं और बंगाल पर व्याख्यान देते हैं। यह चुनाव आचार संहिता का पूरी तरह उल्लंघन है।
https://twitter.com/ANI/status/1375745794947436546?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि बांग्लादेश दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओरकांडी में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने मतुआ समुदाय के मंदिर के दर्शन भी किए। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित किया था। मतुआ समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज श्री श्री हरिशचंद्र ठाकुर जी की कृपा से मुझे ओराकान्डी ठाकुरबाड़ी की इस पुण्यभूमि को प्रणाम करने का सौभाग्य मिला है।
उन्होंने कहा कि किसने सोचा था कि भारत का प्रधानमंत्री कभी ओराकांडी आएगा। वे आज वैसा ही महसूस कर रहे हैं, जो भारत में रहने वाले ‘मतुआ संप्रदाय’ के हजारों-लाखों भाई-बहन ओरकांडी आकर महसूस करते हैं।
पीएम ने कहा कि भारत और बांग्लादेश दोनों ही देश अपने विकास से, अपनी प्रगति से पूरे विश्व की प्रगति देखना चाहते हैं। दोनों ही देश दुनिया में अस्थिरता, आतंक और अशांति की जगह स्थिरता, प्रेम और शांति लाना चाहते हैं। यही मूल्य, यही शिक्षा श्री श्री हॉरिचान्द देव जी ने हमें दी थी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8087uv

Home / Elections / West Bengal Assembly Elections 2021: ममता ने पीएम मोदी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो