scriptइलेक्ट्रिक स्कूटर यूज़र्स को होगी पहले से ज़्यादा सुविधा, Hero ने लगाए 300 चार्जिंग स्टेशन्स | Hero installs 300 charging stations in Jaipur, Delhi and Bengaluru | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

इलेक्ट्रिक स्कूटर यूज़र्स को होगी पहले से ज़्यादा सुविधा, Hero ने लगाए 300 चार्जिंग स्टेशन्स

Hero Electric Installs Charging Stations: दुनियाभर में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की पॉपुलैरिटी और डिमांड तेज़ी से बढ़ रही है। भारत भी इस ट्रेंड में पीछे नहीं है। देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का मार्केट तेज़ी से बढ़ रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हाल ही में हीरो इलेक्ट्रिक ने एक बड़ा फैसला लिया है।

Feb 24, 2023 / 02:19 pm

Tanay Mishra

hero_electric.jpg

Hero Electric

पिछले कुछ साल में दुनियाभर में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की पॉपुलैरिटी और डिमांड तेज़ी से बढ़ी है। भारत में भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का बढ़ता ट्रेंड किसी से छिपा नहीं है। पिछले दो साल में देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का मार्केट तेज़ी से बढ़ा है। देश-विदेश की कई व्हीकल निर्माता कंपनियाँ भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मार्केट में समय-समय पर नए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च कर रही हैं। देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बात करें तो सबसे ज़्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री होती है। इसकी वजह है इनका इलेक्ट्रिक कार से सस्ता होना। ऐसे में देश-विदेश की कई टू-व्हीलर निर्माता कंपनियाँ इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट पर खास ध्यान देती हैं। भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) की इलेक्ट्रिक सब्सिडी कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स खासकर कि इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के मामले में टॉप ब्रांड्स में से एक है। हाल ही में कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए एक बड़ा कदम उठाया है।

इंस्टॉल किए 300 नए चार्जिंग स्टेशन्स

हीरो इलेक्ट्रिक ने हाल ही में देश के कुछ चुनिंदा शहरों में 300 चार्जिंग स्टेशन्स इंस्टॉल किए हैं। हीरो इलेक्ट्रिक का देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का अच्छा लाइनअप है। इसी बात को ध्यान में रखते हीरो इलेक्ट्रिक ने देश में नए स्टेशन्स इंस्टॉल किए हैं। इससे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स चलने वाले लोगों को सुविधा होगी।

hero_electric_charging_point.jpg


यह भी पढ़ें

इन बातों का ध्यान नहीं रखने पर कार का माइलेज हो सकता है कम, जानिए डिटेल्स

किन शहरों में चार्जिंग स्टेशन्स किए गए हैं इंस्टॉल?


हीरो इलेक्ट्रिक ने हाल ही में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सुविधाजनक चार्जिंग के लिए जयपुर (Jaipur), दिल्ली (Delhi) और बेंगलुरु (Bengaluru) में 300 चार्जिंग स्टेशन्स इंस्टॉल किए हैं। हीरो इलेक्ट्रिक ने इन शहरों में 50 प्रमुख जगहों पर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए चार्जिंग स्टेशन्स इंस्टॉल किए हैं।

देशभर में चार्जिंग नेटवर्क को बढ़ाने का है लक्ष्य

रिपोर्ट के अनुसार आने वाले समय में दूसरे शहरों में भी हीरो इलेक्ट्रिक अपने चार्जिंग स्टेशन्स इंस्टॉल करेगा। आने वाले कुछ साल में हीरो इलेक्ट्रिक देशभर में अपने चार्जिंग नेटवर्क को बढ़ाने पर काम करेगा।

यह भी पढ़ें

टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा है लग्ज़री गाड़ियों के शौकीन, देखें उनका कार कलेक्शन

Home / Automobile / Electric Vehicles / इलेक्ट्रिक स्कूटर यूज़र्स को होगी पहले से ज़्यादा सुविधा, Hero ने लगाए 300 चार्जिंग स्टेशन्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो