scriptसर्बिया में एक बार फिर शूटआउट से मचा हाहाकार, 8 लोगों की मौत | Serbia shooting leaves 8 people dead and 13 injured | Patrika News

सर्बिया में एक बार फिर शूटआउट से मचा हाहाकार, 8 लोगों की मौत

locationजयपुरPublished: May 05, 2023 11:37:35 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Serbia Shootout: सर्बिया में 3 मई को ही शूटआउट का एक मामला सामने आया था। अब एक बार फिर सर्बिया में शूटआउट के नए मामले से हाहाकार मच गया है।

serbia_shooting.jpg
Serbia Shooting

दो दिन में ही सर्बिया (Serbia) में शूटआउट के दो मामलों से हाहाकार मच गया है। पहले 3 मई को सर्बिया के सेंट्रल बेलग्रेड (Central Belgrade) के व्लादिस्लाव रिबनिकर स्कूल में एक 13 साल के छात्र ने शूटआउट की वारदात को अंजाम दिया था। शूटआउट की इस वारदात से 9 लोगों की मौत हो गई थी और 7 लोग घायल। अब एक दिन बाद ही सर्बिया में शूटआउट का एक और मामला सामने आया है। 4 मई की रात सर्बिया में बेलग्रेड से लगभग 60 किलोमीटर दक्षिण में म्लादेनोवाक (Mladenovac) शहर के डबोना (Dubona) गांव में शूटआउट का एक और मामला सामने आया है।


8 लोगों की मौत, 13 घायल

म्लादेनोवाक शहर के डबोना गांव में शूटआउट की वजह से 8 लोगों ने अपनी जान गंवा दी हैं। इस हमले से 13 लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार हमलावर में चलती कार से देर रात लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की। इससे लोगों में भगदड़ मच गई। शूटआउट की वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गया।

पुलिस जुटी हमलावर की तलाश में

शूटआउट के बाद पुलिस हमलावर की तलाश में जुट गई है। साथ ही जिस इलाके में शूटआउट की वारदात को अंजाम दिया गया है, वहाँ भी पुलिस तैनात कर दी गई है।


घरेलू आतंकवाद

सर्बिया के गृह मंत्रालय ने दो दिन में शूटआउट के दो मामलों को घरेलू आतंकवाद करार दिया है। ऐसे में सर्बिया ने घटना से प्रभावित इलाके में पुलिस को तैनात करने के साथ ही आतंकवाद-रोधी इकाई और हेलीकॉप्टर इकाई को भी अलर्ट कर दिया है। इसके साथ ही मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें

'व्लादिमीर पुतिन को मिलनी चाहिए उनके गुनाहों की सज़ा' - वोलोडिमिर ज़ेलेन्स्की

सर्बिया में शूटआउट नहीं है आम बात

सर्बिया में शूटआउट आम बात नहीं है। सर्बिया में बंदूक रखने के लिए लाइसेंस ज़रूरी है और बंदूक का लाइसेंस पाना आसान नहीं होता है।

सर्बिया की सरकार ने जारी की चेतावनी

दो दिन में शूटआउट के दो मामलों के चलते सर्बिया की सरकार ने बंदूक रखने वालों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि उन्हें अपनी बंदूक संभालकर रखनी चाहिए और बच्चों से दूर रखनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

व्लादिमीर पुतिन के क्रेमलिन निवास पर यूक्रेनी ड्रोन अटैक के लिए रूस ने ठहराया अमरीका को ज़िम्मेदार

ट्रेंडिंग वीडियो